Wednesday, October 31, 2018

सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाएं समाज के निर्माण के बहुत महत्वपूर्ण ; कृष्ण पाल गुर्जर


फरीदाबाद(abtaknews.com) सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाएं समाज के निर्माण के बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इसी तरह की संस्थाएं समाज में जनकल्याण के साथ-साथा जागृति लाने का काम करतीं हैं। उक्त विचार व्यक्त करते हुए केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गूर्जर ने कहा कि आज के समय से निस्वार्थ दूसरों की सेवा से बडा कोई दूसरा पुण्य का काम नहीं है, उनके अनुसार निशुल्क डिस्पेंशरी, पौधारोपण, निशुल्क् स्वास्थ्य जांच शिविर, निराश्रितों की सहायत और धार्मिक ग्रंथों का प्रचार प्रसार इससे बडा दूसरा समाज कल्याण का काम नही है और श्री देब गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट इस तरह के सभी कामों को बाखूबी कर रहा है।

श्री गूर्जर बीती शाम बल्लभगढ की अग्रवाल धर्मशाला में श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट द्वारा उनके सम्मान में आयोजित चाय पार्टी में उपस्थित शहर के गणमान्य लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज समाज को जरुरत इसी प्रकार के संगठनों की जो कि समाज की निस्वार्थ सेवा करें, उन्होंने कहा कि उनका यह प्रयास रहा है कि इस प्रकार की संस्थाओं को उन्होंने हमेशा महत्व दिया है तथा देते रहेगें। कृष्ण पाल गूर्जर ने कहा कि इस प्रकार की संस्थाएं राजनीति से उपर होती है यही कारण है कि आज की इस चाय पार्टी में कांग्रेस,इनैलो सहित अन्य सभी राजनैतिक दलों की विचारधारा के लोग उपस्थित हैं जो कि इस संस्था के कामों का परिचायक हैं। उन्होंने कहा कि ईश्वर की सेवा किसी भी रुप में की जा सकती है केवल इसके लिए मन में आस्था होनी चाहिए, और समाज की सेवा इसका सबसे उत्तर साधन हैं।
इस मौके पर उपस्थित लोगों को सम्बाधित करते हुए श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट के संरक्षक महावीर प्रसाद कंसल गुरु जी ने कहा कि चावला कालोनी के मुख्य बाजार में ट्रस्ट द्वारा बनाई जाने वाली निशुल्क डिसपेंशरी का निर्माण कार्य आज भूमि पूजन के साथ शुरू हो गया है और इस डिस्पेंसरी के निर्माण के लिए केन्द्रीय मंत्री ने अपने मंत्री कोर्ट से 11 लाख रुपए का जो सहयोग दिया है ट्रस्ट का यह प्रयास है कि उसका सीधा लाभ क्षेत्र की जरुरतमंद जनता को मिल सके। उन्होंने यहां पर आए हर अतिथि का स्वागत करते हुए कहा उनका सहयोग हमेशा ट्रस्ट को मिला है तथा मिलता रहेगा। इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष सुनील मित्तल तथा महामंत्री बनवारी लाल गुप्ता ने जहां आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया वहीं यहां पर आए हुए प्रत्येक अतिथि ने कमल के फूल के साथ केन्द्रीय मंत्री का यहां पर चाय पार्टी में पहुंचने पर स्वागत किया।
इस मौके पर कांग्रेसी नेता सत्यवीर डागर ने ट्रस्ट के कामों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह के ट्रस्ट समाज के उत्थान के लिए जरुरी हैं तो भाजपा के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि आज जिस प्रकार से इस क्षेत्र के सभी गणमान्य लोग इस चाय पार्टी में उपस्थित हैं वह इस बात का प्रमाण है कि न तो यहां पर धार्मिक आयोजन करने वालों की कमी है और न उसमें सहयोग करने वालो ंकी ही कोई कमी है। इस मौकेपर प्रदेश भाजपा के कोषाध्यक्ष नरेन्द्र गुप्ता ने कहा कि श्री देब गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट अब बल्लभगढ शहर नहीं बल्कि फरीदबााद की पहचान है, जबकी भाजपा नेता टिपर चंद ने कहा कि आज समाज को इस प्रकार के संगठनों की  जरुरत है वही निगम पार्षद दीपक चौधरी ने कहा कि वह पिछले पांच साल से इस ट्रस्ट के साथ काम कर रहे हैं तथा उनको एक अनौखे उत्साह व खुशी का अनुभव इस संस्था के साथ काम करने पर होता है। निगम पार्षद मुकेश डागर, राकेश गूर्जर, बुद्धा सैनी तथा महेश गोयल ने इस मौके पर एक स्वर में संस्था के कामों की तारीफ करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में उनके लिए यह फर्क की बात है कि इस तरह की संस्था यहां पर काम कर रही है।
इस मौके पर बल्लभगढ निगरानी कमेटी के अध्यक्ष महावीर सैनी, अग्रवाल धर्मशाला के प्रधान भगवान दास, सिटी पार्क बचाओ समिति के अध्यक्ष सेवा राम वर्मा, स्थानीय निकाय विभाग से सेवानिवृत्त अधीक्षक अभियंता एवं समाज सेवी एस के अग्रवाल, कांगेसी नेत्री सीमा जैन, भाजपा नेता हेमंत शर्मा, भगवान दास गोयल, चावला कालोनी के प्रधान अशोक मंगला, अनाजमंडी के प्रधान एंव व्यापार समिति के महासचिव बिशन चंद बंसल, धौजिया संगठन के प्रधान कैलाश गर्ग, श्री राधे मित्र मंडल के प्रधान मोहित गुप्ता,  व्यापारी नेता तथा बस अड्डा दुकानदार यूनियन के प्रधान प्रेम खट्टर, राधे राधे गौ मानव सेवा समिति के प्रधान योगेश शर्मा, महामंत्री गंगालाल शर्मा, नंदू प्रधान, महावीर फतेहपुरिया, डाक्टर बिजेन्द्र सिंगला, आर्य समाज के प्रधान नंद कुमार कालडा, वेद प्रकाश मंगला, रामौतार मंगला, गुरदयाल मंगला, अशोक प्लास्टिक वाले अशोक गुप्ता, अनीश अग्रवाल, नंद किशोर मंगला, प्यारे लाल वेद प्रकाश वाले मनोज गुप्ता, ओंकार तेवतिया, नरेश मंगला मालव वाले, जगम्बा इलैक्ट्रिकल वाले रामौतार, मित्तल ट्रैडिंग कम्पनी से विनोद मित्तल, संदीप मित्तल, राजू गोयल सहित सैकडों गणमान्य लोगों ने चाय पार्टी पर श्री कृष्ण पाल गूर्जर का स्वागत किया। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: