Header Ads

Header ADS

मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में हुआ ‘इंटरनेशनल एग्जिबीशन फॉर यंग इन्वेंटर्स’

फरीदाबाद 17 अक्टूबर(abtaknews.com)मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में फाउंडेशन ऑफ ग्लोकल साइंस इनिशिएटिव (FGSI) की ओर से 14वां साइंस इनोवेशन कॉम्पिटिशन का आयोजन किया गया। यह एशिया का सबसे बड़ा साइंस कॉम्पिटिशन है। इस बार एफजीएसआई की ओर से मानव रचना में यह आयोजित करवाया गया है। इस दौरान करीब 14 देशों को 350 छात्र पहुंचे। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के ग्रुप डायरेक्टर आशुतोष चड्ढा ने कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया। 
मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला ने इस कार्यक्रम में पहुंचे सभी लोगों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, भारत के युवा प्रतिभाशाली हैं और हम मानव रचना में लगातार अपनी प्रतिभा दिखाने और विज्ञान को बढ़ावा देने के लिए छात्रों को मंच प्रदान करने में प्रयासरत हैं। 

वहीं, एफजीएसआई के अध्यक्ष अनुज सिन्हा ने कहा, भारत के सर्वश्रेष्ठ वैज्ञानिकों और दूसरे देशों से उभरते वैज्ञानिकों का एक छत के नीचे इकट्ठा होना काफी रोमांचक है। इससे बेहतरीन परिणाम आने की उम्मीद है।फरीदाबाद और गुरुग्राम हयात में भी छात्रों के लिए अलग-अलग वर्कशॉप्स रखी गई हैं। 20 अक्तूबर को सूरजकुंड स्थित मानव रचना कैंपस में वैलेडिक्ट्री प्रोग्राम रखा जाएगा।

No comments

Powered by Blogger.