Saturday, October 27, 2018

मायावती को देश का प्रधानमंत्री, हरियाणा में बसपा एवं इनैलो की सरकार बनाएं; अभय चौटाला

फरीदाबाद(abtakanews.com) 27 अक्टूबर। विधानसभा में विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने आज बल्लभगढ़ में आयोजित इनेलो और बसपा की बैठक में जनता से यह अपील की देश का प्रधानमंत्री  मायावती को बनाया जाए और प्रदेश में इनेलो बसपा गठबंधन की सरकार बनाई जाए। उनकी सरकार बनते ही पहली कलम से किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा  और कर्मचारियों की परेशानियों को दूर करने के अलावा तमाम वर्क के लिए  सभी प्रकार के काम किए जाएंगे। चौटाला ने प्रदेश की भाजपा सरकार को खूब आड़े हाथों लिया। चौटाला ने कहा कि एस्मा लगा कर जिन कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त किया गया है उन सभी कर्मचारियों को प्रदेश में इनेलो सरकार आने पर ना केवल वापिस लिया जाएगा बल्कि कर्मचारियों की तमाम परेशानियों को दूर भी किया जाएगा। 
बल्लभगढ़ में नेशनल हाईवे स्थित गदपुरी गांव के पास का है जहां  हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता अभय चौटाला  इनेलो बसपा की बैठक को संबोधित करने आए हैं। अबे के साथ इस मौके पर के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा के प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश भारती के अलावा दोनों पार्टियों के बड़े नेता मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि एसवाईएल के पानी और हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिले और उन्होंने इन दोनों समस्याओं का समाधान करने के लिए उनसे मांग की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इनेलो बसपा गठबंधन की सरकार बनने पर वह किसी भी वर्ग के लिए किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ेंगे।

नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला ने इनेलो-बसपा कार्यकर्ता सम्मेलन फरीदाबाद में भाजपा सरकार पर निशान साधते हुए कहा कि सरकार अखबारों में बड़े-बड़े विज्ञापन देकर अपनी चार साल की नाकामियों और खामियों पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि यह खेद का विषय है कि जिस प्रदेश के युवाओं से सत्ता में आने से पहले हर साल 2 लाख रोजगार देने का वादा किया था आज मुख्यमंत्री चार साल में केवल ४० हजार नौकरियां देने की बात कह कर अपनी पीठ थपथपाने का काम कर रहे हैं। विडंबना यह है कि उनके दावों के विपरीत भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने यह आंकड़ा 28 हजार बताया है। उन्होंने कहा सरकार के अहम पदों पर बैठे लोगों के बयानों में भेद सरकार की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े करता है। 
इनेलो वरिष्ठ नेता ने सरकार पर धान की खरीद में घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकारी एजेसियों द्वारा पैदावार से ज्यादा खरीद से यह उजागर हो गया है कि सरकार ने अपने चहते लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए बोगस खरीद की है और धान का एक दाना भी सरकारी गोदामों नहीं है केवल कागजों में है।नेता विपक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार की जिम्मेवारी निभाने में सक्षम नहीं है। भाजपा ने सत्ता हासिल करने के लिए हर वर्ग से झूठे वादे किए लेकिन चार साल में एक भी वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि न तो स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू की गई, न एसवाईएल नहर का निर्माण हुआ, न २४ घंटे बिजली मिली और न ही युवाओं को हर साल दो लाख रोजगार मिले।
अभय सिंह चौटाला ने यह भी कहा कि सरकार ने जो भी नौकरियां दी हैं उनमें भी ग्रामीण आंचल के बच्चों के साथ भेदभाव हुआ है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सरकार को गांव-देहात के युवाओं को नौकरियों में प्राथमिकता देनी चाहिए ताकि प्रदेश के हर वर्ग के युवाओं का विकास हो और उन्हें रोजगार मिले।इनेलो वरिष्ठ नेता ने यह भी कहा कि प्रदेश कि भाजपा सरकार योजनाबंद तरीके से हरियाणा के लोगों को पिछड़ा रखने का काम कर रही है। किसान की फसल को नमी के नाम पर औने-पौने दामों में खरीदा जा रहा है, पढ़ा-लिखा युवा बेरोजगार है, कर्मचारी सरकार की नीतियों के खिलाफ सडक़ों पर है। 

इस मौ·े पर प्रदेशाध्यक्ष श्री अशो· अरोड़ा, गोपीचन्द गहलोत बसपा उपाध्यक्ष नरेंद्र वर्मा, इनैलो जिला अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह चौहान, राजेन्द्र बीसला, रूपचंद लाम्बा, ललित बंसल, जोध सिंह वालिया, पवन रावत, कुमारी जगजीत कौर पन्नू, प्रेम सिंह धनखड़, देवेन्द्र तेवतिया, शशिबाला तेवतिया, ठाकुर राजाराम, उमेश भाटी, प. रोहताश पहलवान, रामजीत भाटी, सन्तोष शर्मा, अमर नरवत, अजय भड़ाना, , विष्णु सूद, धारा सिंह, धर्मपाल दलाल, मेजर मेहर सिंह, सतपाल चपराना, मा. अमीचन्द, सुरेश मोर, रामशरण रौतेला, रियाससुदीन, धर्मेन्द्र कुमार, जी आर भड़ाना, ठा. राजाराम, जीतसिंह डागर, सुमेश चंदीला, साधुराम, दुर्गपाल रावत, अमर दलाल, जयपाल चौधरी, लखन बेनीवाल, सावित्री तंवर, राजबाला शर्मा, चित्रा नैन, प. कमल ठा. प्रताप सिंह, डा. हेम शर्मा इत्यादि मौजूद रहे।




loading...
SHARE THIS

0 comments: