Friday, October 19, 2018

छोटे से मकान का भेजा 77 लाख रुपए का बिजली का बिल,बिजली निगम की लापरवाही


फरीदाबाद(abtaknews.com) 19 अक्टूबर,2018 ; दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधिकारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। अब तक बिजली निगम छोटे छोटे मकानों के  लाखों-करोड़ों रुपए के बिल भेजा रहा है। इस बार भी एक छोटे से मकान का भी इसी तरह 7700000 रुपे का बिल भेजा गया है जिसे देख उपभोक्ता के होश उड़ गए हैं। हालांकि मीडिया में मामला सामने आने के तुरंत बाद अधिकारियों ने आनन-फानन में इस बिल को सही कर दिया है लेकिन निगम के अधिकारी आगे से इस तरह की गलती ना करने का दावा भी कर रहे हैं।
फरीदाबाद के सेक्टर 3 में  ₹7700000 का उपभोक्ता के पास बिजली का बिल आया है। आम महीनों में इस घर का बिल 7 से ₹8000 के करीब आता है। उपभोक्ता ने जब अपने मकान का बिल ₹7700000 का देखा तो उसके होश उड़ गए। सेक्टर 3 के मकान नंबर 1641 में रहने वाली कमलेश कौशिक ने बताया कि जब उन्हें मालूम चला कि उनका इतना बड़ा बिल आया है तो उनके होश उड़ गए और उन्होंने इस मामले में बिजली निगम के अधिकारियों से संपर्क किया। बिजली निगम ने बिल सही कर दिया और उन्होंने सही बिल भर दिया लेकिन किसी उपभोक्ता के होश उड़ानेेे के लिए इतने बड़े अमाउंट का बिल भेजना काफी है।
दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम सबडिवीजन 2 एसडीओ आरके छोकर ने बताया कि उन्हें जब बिल के बारे में मालूम चला तो उन्होंने तुरंत बिल्कुल सही कर दिया। उन्होंने कहा है यह सिर्फ तकनीकी गलती के कारण हुआ है और आगे से इस तरह की गलती नहीं होगी। बिजली निगम के अधिकारी आमतौर पर बिजली बिलों को देख कर ही भेजते हैं।



loading...
SHARE THIS

0 comments: