Thursday, October 18, 2018

पलवल-रसूलपुर-हसनपुर मार्ग पर एक साल में 45 करोड़ से बनेगा रेलवे ओवर ब्रिज; के पी गुर्जर

Railway over bridge will be made from 45 crores in a year on Palwal-Rasulpur-Hasanpur route; Krishnpal Gurjar
पलवल, 18 अक्तूबर(abtaknews.com)केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने गुरूवार को पलवल-रसूलपुर-हसनपुर मार्ग पर लगभग 44 करोड़ 70 लाख रूपए की लागत से बनने वाले  रेलवे ओवर ब्रिज का शिलान्यास किया। रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा होने पर क्षेत्र के 50 से अधिक गांवो के लोगों को आवागमन में सुविधा होगी। यह निर्माण कार्य डेढ वर्ष में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था। लेकिन निर्माण करने वाली कंपनी के अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए गए है कि यह निर्माण कार्य एक वर्ष के अंतराल में पूरा किया जाए। 
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने जय गोपाल वाटिका में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  व प्रदेश में मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में  देश व प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के चहुंमुखी विकास कार्य करवाएं जा रहे। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में रिकॉर्ड तोड विकास कार्य करवाए जा रहे है। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में 250 करोड़ रूपए की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग पर नए पुलों का निर्माण किया जाएगा। प्रत्येक पुल के निर्माण पर 25 करोड़ रूपए की लागत आएगी। पुलों का निर्माण कार्य पूरा होने पर लोगों का आवागमन ओर अधिक सुगम होगा। शीघ्र ही अमृत योजना के अंतर्गत फरीदाबाद में 156 करोड़ रूपए व पलवल में 152 करोड़ रूपए की लागत सीवरेज व पेयजलापूर्ति का कार्य किया जाएगा। 
केंद्रीय मंत्री ने कहा की हरियाणा सरकार द्वारा पलवल-हसनपुर रोड स्थित रसूलपुर फाटक 564 पर 2 लेन ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य आगामी एक वर्षे में बनकर तैयार हो जाएगा । इस पुल की चौडाई 11 मीटर होगी। इसके दोनों ओर सर्विस लेन व नाली भी बनाई जाएगी । इस पुल के बन जाने से पलवल स्थित न्यू कॉलोनी, न्यू एक्सटेंशन कॉलोनी,  गांव लोहागढ़ ,रोनिजा, छज्जूनगर, रसूलपुर ,बडौली आदि गांवों को हसनपुर जाने के लिए बहुत लाभ मिलेगा। इस रेलवे ओवर ब्रिज जिसकी काफी दिनों से मांग थी । उन्होंने कहा कि लगभग 49 करोड रुपए की लागत से बामनी खेड़ा रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि हथीन क्षेत्र में आने वाले रजवाहों के सुधारीकरण के लिए 50 करोड़ रूपए की राशी सरकार द्वारा मंजूर की गई है। आगामी नवम्बर महीने तक रजवाहों को पक्का करने का काम शुरू कर दिया जाएगा। यह निर्माण कार्य पूरा होने पर हथीन क्षेत्र में सिंचाई के पानी की समस्या का समाधान हो जाएगा।
उन्होंने कहा कि  भाजपा सरकार ने जो वायदे जनता से किए थे उन्हें एक एक कर पूरा किया गया है। पलवल जिले में सडक़ों का निर्माण कार्य,एलिवेटिड पुल,केएमपी एक्सप्रेस वे,केजीपी एक्सप्रेस वे,स्कूल,कॉलेज,रेलवे ओवर ब्रिज,नेशनल हाईवे पर पुल बनाने सहित अनेकों विकास कार्य किए गए है। मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री का स्वागत व्यक्त करते हुए कहा कि श्री कृष्णपाल गुर्जर के अथक प्रयासों से ही पलवल-रसूलपुर-हसनपुर मार्ग पर रेलवे ओवर ब्रिज का कार्य निर्धारित तय समय सीमा में शुरू हुआ है। इस पुल के बन जाने के बाद यहां के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का आवागमन और अधिक सुगम होगा। 
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला, जिला परिषद के उप प्रधान संतराम बैसला, हरियाणा सडक़ एवं पुल निर्माण निगम के उपमहाप्रबघक /कार्यकारी अभियंता प्रवीण चौधरी, उपमण्डल अधिकारी/प्रबन्धक रामप्रकाश ,पलवल ब्लाक समिति के चेयरमैन पे्रमचन्द शर्मा, पलवल मार्किट कमेटी के चेयरमैन रणबीर सिंह मनोज, निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, अधिवक्ता अविनाश शर्मा, महेश शर्मा, राजू के अतिरिक्त सुनिल ढकोलिया, योगेश सरपंच असावटा, यशपाल सरपंच ,पूर्व सरपंच सीहा राजपाल, हरेन्द्र तेवतिया, प्रवीण ग्रोवर, प्रदीप छाबड़ी सहित नगर पार्षद एवं गणमान्य तथा अनेक गांवों के पंच-सरपंच मौजूद थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: