Friday, October 26, 2018

लिंग्याज विद्यापीठ में जेस्ट-2018 का अभिनेता आदित्य पंचोली ने किया उद्घाटन

Zest-18's strong debut at Gyanjay University, actor Aditya Pancholi inaugurated
फरीदाबाद, 26 अक्टूबर(abtaknews.com) दिल अगर साफ हो तो चेहरे पर नजर आता है। देश और समाज की सेवा हमें दिल खोलकर करनी चाहिए दूसरों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। इंसान की बुराइयों को नहीं अच्छाइयों को अपनाना चाहिए। यह बात ग्रेटर फरीदाबाद नचौली स्थित लिंग्याज विद्यापीठ के जेस्ट-2018 ‘रेडियान्स’ कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए जाने-माने फिल्म अभिनेता आदित्य पंचोली ने कही। उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं और इनको संस्कारित करना समाज के बाद शिक्षक वर्ग की जिम्मेदारी बन जाती है। हमें चाहिए कि ऐसे शिक्षित युवाओं का निर्माण करें जो देश और समाज में अपनी सहभागिता ईमानदारी से निभा सके। 
Zest-18's strong debut at Gyanjay University, actor Aditya Pancholi inaugurated

इस मौके पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि माता-पिता व गुरुजनों का सम्मान आज्ञापालन ही सबसे बड़ा ईश्वरीय वरदान है। उन्होंने कहा कि जिंदगी में ऐसे कार्य करने चाहिए जिन्हें लोग और समाज याद रखे और हर पल को हमें खुशी के साथ बिताना चाहिए, क्योंकि समय निकलने के बाद यादें ही बाकी रह जाती है। उन्होंनें युवाओं का आह्वान किया कि शिक्षा के साथ-साथ उन्हें सामाजिक कार्यों से भी जुडऩा चाहिए ताकि गरीब और मजबूर लोगों की मदद हो सके। आदित्य पंचोली ने शैक्षणिक संस्थान की गतिविधियों को देखकर प्रसन्नता जताई और भविष्य में और अधिक तरक्की करने के लिए बधाई भी दी। आजकल देशभर में चल रही मीटू मुहिम पर उनका कहना था कि बालीवुड को निशाना बनाया जा रहा है जबकि अच्छे-बुरे लोग तो हर क्षेत्र में हैं। इसलिए सिर्फ फिल्म उद्योग को ही खराब बताना गलत है। उनके मुताबिक बुराई तेजी से फैलती है जबकि अच्छाई की कोई बात तक नहीं करना चाहता है।
बॉलीवुड में किसी विशेष अभिनेता के साथ काम करने के सवाल पर अब तक 103 फिल्में कर चुके पंचोली ने कहा कि वे वरिष्ठ अभिनेता दिलीप कुमार व ऋषि कपूर को छोडक़र लगभग सभी वरिष्ठ अभिनेताओं के साथ काम कर चुके हैं।जेस्ट समारोह शनिवार को भी जारी रहेगा और प्रसिद्ध गायक ‘हारड़ी सन्धु’ द्वारा स्टार नाइट आयोजित की जायेगी। समारोह में इस बार दिल्ली एनसीआर के अलावा अन्य राज्यों के विश्वविद्यालय एवं कालेज कुल मिलाकर लगभग 50 ग्रुप भाग ले रहे हैं। इस बार समारोह में फैशन शो के अग्रणी विजेता को 50 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जायेगा।
इस मौके पर लिंग्याज ग्रुप के कुलाधिपति डा. पिचेश्वर गड्डे ने कहा कि दो दिन चलने वाले इस कार्यक्रम में लिंग्याज ग्रुप के अलावा अन्य कालेजों के भी अनेक छात्र-छात्राएं हिस्सा ले रहे हैं। कार्यक्रम को प्रो. चांसलर डॉ. आर.के. चौहान, वाइस चांसलर वी.एन. राव तथा डॉ. दिनेश अधाना ने भी संबोधित किया। इस मौके पर मुख्यातिथि को स्मृति चिंह भेंट कर व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। लिंग्याज स्कूल के नन्हे-मुन्हे बच्चों ने बाल श्रम पर संदेशपरक गीत पेश कर सभी को इस बुराई के प्रति सोचने पर विवश कर दिया। इस मौके पर पंजाबी भांगड़ा पर भी प्रतिभागियों ने जोरदार प्रस्तुति दी।



loading...
SHARE THIS

0 comments: