बाईपास रोड पर जिला प्रशासन की तरफ से चलाया गया स्वच्छता अभियान


Sanitation campaign run by the district administration on bypass road
फरीदाबाद (abtakanews.com) 25 सितंबर। शहर की लाइफ लाइन कहे जाने वाले बाईपास रोड पर जिला प्रशासन की तरफ से स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान जिला उपायुक्त अतुल द्विवेदी खुद मौके पर दिशा निर्देश देते दिखाई दिए।
फरीदाबाद के बाईपास रोड पर जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए थे। बाईपास पर गंदगी के ढेरों को लेकर कई बार जिला उपायुक्त के पास इसकी शिकायत मिल रही थी। इसी के चलते आज विशेष अभियान चलाकर नगर निगम, हुड्डा और जिला प्रशासन के अधिकारी खुद मौके पर पहुंचे और बड़े अभियान के तहत पूरे बाईपास की सफाई शुरू करवाई गई।
 बता दें कि सरकार ने अभी हाल ही में नगर निगम के कमिश्नर मोहम्मद शाइन के 15 दिनों के लिए ट्रेनिग पर बाहर जाने के चलते जिला उपायुक्त अतुल द्विवेदी को निगम का कमिश्नर भी नियुक्त किया गया है। अब नगर निगम का भी अतिरिक्त प्रभार होने के चलते ही जिला उपायुक्त ने इस अभियान का बीड़ा उठाते हुए खुद सफाई व्यवस्था को दुरस्त करने के लिए अभियान शुरू किया है।जिला उपायुक्त अतुल द्विवेदी की मानें तो यह अभियान लगातार जारी रहेगा। बाईपास सड़क को साफ करने के बाद शहर के अंदर बड़खल, बल्लभगढ़ समेत जगह-जगह अभियान चलाया जाएगा और इस अभियान से जहां आम जनता को जोड़ा जाएगा वहीं जनप्रतिनिधियों को भी साथ लेकर फरीदाबाद को स्वच्छ फरीदाबाद, स्वस्थ फरीदाबाद की मुहिम को आगे बढ़ाया जाएगा। जिला उपायुक्त की मानें तो उनका कहना है कि स्वच्छता अभियान के साथ साथ पॉलिथीन मुक्त फरीदाबाद और कैटल फ्री फरीदाबाद के लिए भी लगातार अभियान और जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाएंगे। जिससे फरीदाबाद स्वच्छ फरीदाबाद बन सके।इस मौके पर जिले की सभी एजेंसी सफाई अभियान में जुटी हुई दिखाई दी।

No comments

Powered by Blogger.