Wednesday, September 26, 2018

जेसी बोस विश्वविद्यालय फरीदाबाद मना रहा है ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़ा

Jesse Bose University Faridabad is celebrating 'Sanitary Hygiene Service' fortnight
फरीदाबाद, 26 सितम्बर(abtaknews.com) स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से जेसी बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए फरीदाबाद द्वारा महात्मा गांधी की 150वीं जयंती तथा स्वच्छ भारत मिशन की चैथी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में 15 सितम्बर से 2 अक्तूबर तक ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़ा मनाया जा रहा है। अभियान के अंतर्गत, विश्वविद्यालय की एनएसएस विंग द्वारा विश्वविद्यालय परिसर तथा आसपास के क्षेत्रों में स्वच्छता गतिविधियां चलाई जा रही है।

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार की देखरेख में विश्वविद्यालय के सभी शिक्षक, कर्मचारी तथा विद्यार्थी अभियान के तहत बढ़-चढ़कर स्वच्छता गतिविधियों में हिस्सा ले रहे है। अपने संदेश में कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने सभी विद्यार्थियों से विश्वविद्यालय परिसर को स्वच्छ रखने का आह्वान किया है ताकि विश्वविद्यालय को स्वच्छता, हरियाली तथा सौंदर्य के मानक के अनुरूप एक आदर्श शिक्षण संस्थान बनाया जा सके।
अभियान की शुरूआत निदेशक, युवा कल्याण डाॅ. प्रदीप डिमरी द्वारा ‘स्वच्छता प्रतिज्ञा’ दिलाकर की गई, जिसमें सभी प्रतिभागियों ने स्वच्छता के लिए समय देने का प्रण लिया। प्रतिभागियों द्वारा चलाये गये स्वच्छता अभियान में विश्वविद्यालय परिसर से पेपर, पाॅलिथिन बैग तथा रैपर इत्यादि एकत्रित किये गये तथा निपटान किया गया। इसके अलावा, विद्यार्थियों तथा शिक्षकों द्वारा विभिन्न प्रयोगशालाओं तथा कक्षाओं में भी स्वच्छता गतिविधियां की गई। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages