Breaking

Thursday, September 27, 2018

हरियाणा में हो रहे नए-2 घोटाले, विकास गायब हो रहा है, मुजेड़ी में 16 लाख का घोटाला

फरीदाबाद (abtaknews.com) के मुख्य्मंत्री मनोहर लाल प्रदेश में विकास के लिए जमकर पैसे दे रहे हैं लेकिन ये पैसे कहाँ गायब रहे हैं बड़ा सवाल खड़ा होता है। फ़रीदाबाद के मुजेड़ी गांव की सरपंच पर लगभग 16 लाख के घोटाले का आरोप लगा है। घोटाले का आरोप लगाने वाले स्थानीय युवक का कहना है कि सरपंच ने गांव में सीसीटीवी और एलईडी वगैरा लगवाए हैं और बिल में उन्होंने इन चीजों के दामों के बारे में जो जानकारी दी है वो दाम हकीकत से बहुत ज्यादा हैं।
हरियाणा में विकास गायब होता जा रहा है और सरकार दिन प्रतिदिन कमजोर होती जा रही है। सूत्रों की माने तो खट्टर का न खाऊंगा न खाने दूंगा कहना शायद सच नहीं है। खट्टर भले न खा रहे हों लेकिन खाने वाले खूब खा रहे हैं।फरीदाबाद से डकारने का एक ऐसा ही मामला आ रहा है जहां मुजेड़ी गांव की सरपंच पर लगभग 16 लाख के घोटाले का आरोप लगा है। घोटाले का आरोप लगाने वाले स्थानीय युवक सुंदर सिंह, विजय, प्रदीप का कहना है कि सरपंच ने गांव में सीसीटीवी और एलईडी वगैरा लगवाए हैं और बिल में उन्होंने इन चीजों के दामों के बारे में जो जानकारी दी है वो दाम हकीकत से बहुत ज्यादा हैं।
इस तथाकथित घोटाले के बारे में रवि नाम के युवक ने आरटीआई के माध्यम से जानकारी माँगी तो पता लगा कि गांव में लगे कैमरों की कुल कीमत 29 लाख 13 हजार दो सौ रूपये बताई गयी। रवि ने इन कैमरों के दाम और लगे अन्य सामानो की कीमत के बारे में बाहर पता किया तो इनके दाम 12 लाख 25 हजार के आस पास है। रवि का कहना है कि सरपंच ने लगभग 16 लाख का घोटाला किया है। रवि द्वारा माँगी गई जानकारी के बाद जो दाम बताये गए वो इस प्रकार हैं। वहीं गांव के निवासियों का कहना है कि कैमरे लगाए गए हैं कभी चलते दिखाई नहीं दिए खाली फॉरमल्टी के लिए कैमरे लगाए गए।  

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages