Breaking

Thursday, August 9, 2018

जे.बी.नॉलेज पार्क कॉलेज ग्रेटर फरीदाबाद में लायंस क्लब फरीदाबाद ग्रेटर द्वारा पौधारोपण


फरीदाबाद, 9 अगस्त(abtaknews.com)लायंस क्लब फरीदाबाद ग्रेटर द्वारा जे.बी.नॉलेज पार्क गांव मंझावली फरीदाबाद में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में तिगांव विधानसभा के वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश नागर ने शिरकत की। इस अवसर पर क्लब के समस्त पदाधिकारियों के साथ राजेश नागर ने वृक्षारोपण भी किया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए राजेश नागर ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए और अधिक से अधिक पौधे लगाकर ही हम प्रदूषण रूपी राक्षस को दूर भगा सकते है और हम और हमारी आने वाली पीढिय़ो को बचा सकते है। उन्होंने कहा कि आज प्रदूषण रूपी राक्षस ने बड़ो के साथ-साथ बच्चों को भी अपनी चपेट में लेकर उनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड कर रहा है और इससे बचाव का बस एक ही  उपाय है कि अधिक से अधिक पौधे लगाये जाये।
राजेश नागर ने कहा कि हम सभी को इस बात का भी ध्यान रखना है कि पौधे लगाने तक ही सीमित नहीं रहना बल्कि इन पौधो की देखभाल भी उसी तरह से करें जैसे हम अपने बच्चो की करते है समय पर खाद्य, समय पर पानी सहित इसका सुरक्षा कवच आदि भी जरूरी है ताकि यह बड़ा होकर एक वट वृक्ष का रूप धारण कर हमें शुद्ध वायु, फल, व छाया दे सके। 
इस अवसर पर जे.पी.गुप्ता, आर.पी.ओझा, अनिल अरोडा, श्याम लाल गोयल, बी.एम.शर्मा, सुरेन्द्र गर्ग, अशाक गग्र, भगवान दास गोयल, नरेश गोयल, प्रमोद गोयल, जी.डी.खुराना, नरायण दास, फिरै चंदीला, सतीश नम्बरदार सहित अन्य क्लब के सदस्य व क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages