Breaking

Saturday, August 4, 2018

हाई कोर्ट के न्यायधीशों से न्यायिक प्रक्रिया में सुधार और जिला अदालत में भ्रष्टाचार की जांच की मांग

High Court Judges Reforms to Judicial Process and Demand for Corruption Check in District Court
फरीदाबाद-04 अगस्त(abtaknews.com) पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति अजय कुमार मित्तल और न्यायमूर्ति अविनीश झिंगन जिला अदालत फरीदाबाद में दौरे पर पहुंचे जहां उन्होंने पहले बाल सुधार गृह का निरीक्षण किया और फिर नीमका जेल का भी दौरा किया। जेल में बंद कैदियों से उनका हालचाल पूछा। इस दौरान बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एल एन पराशर एडवोकेट ने न्यायमूर्ति अजय कुमार मित्तल से न्यायिक प्रक्रिया में सुधार, लीगल सर्विस अथॉर्टी में हो रहे गोलमाल और अदालत में पनप रहे भ्रष्ट्राचार की मांग उनके सामने रखी। मिला जल्द जांच कराने का आश्वासन।

सेक्टर 12 स्थित जिला अदालत में पनप रहे भ्रष्ट्राचार, न्यायिक प्रक्रिया में सुधार, लीगल सर्विस अथॉर्टी में हो रहे गोलमाल और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के हो रहे शोषण की मांग को लेकर पिछले लंबे समय से लडाई लड रहे जिला बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति अध्यक्ष एल एन पराशन ने आज फरीदाबाद पहुंचे पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति अजय कुमार मित्तल और न्यायमूर्ति अविनीश झिंगन से मुलाकात की और सभी मांगे उनके समक्ष रखी, जिन्हें न्यायमूर्तियों ने जायज ठहराते हुए मान लिया है और जल्द कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है। एल एन पराशन ने कहा है कि अब उन्हें उम्मीद है कि कोर्ट में आने वाले गरीब व बेसहारा लोगों को भी न्याय मिल पायेगा।

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति अजय कुमार मित्तल और न्यायमूर्ति अविनीश झिंगन फरीदाबाद में दौरे पर थे। जहां उन्होंने पहले बाल सुधार गृह का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान न्यायमूर्ति अजय कुमार मित्तल ने जिला उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी को बाल सुधार गृह की कई कमियां बताई । उन्होंने कहा कि बाल सुधार गृह की हालत खराब है। न्यायमूर्तियों ने कहा कि  हम बाल सुधार गृह में बच्चों को सुधारने का अवसर देते हैं ऐसे में खुद बाल सुधार गृह के हालात ठीक नहीं होंगे तो बच्चे कैसे सुधरेंगे?न्यायमूर्ति ने पूरी जैल का निरीक्षण किया। जिसमें उन्होने जेल में कैंटीन, लाइब्रेरी ,उद्योग शाला,अस्पताल आदि जगहों पर गए। उन्होंने जेल निरीक्षक दीपक शर्मा को जेल की भी छोटी मोटी कमियां बताई और उन्हें शीघ्र ही सही करवाने को कहा। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages