Breaking

Saturday, August 11, 2018

युवा आगाज ने 20% सीट बढाने को नेहरु कॉलेज के सामने क्रमिक भूख हड़ताल,दूसरा दिन

फरीदाबाद-11अगस्त(abtaknews.com)छात्रों के एडमिशन के लिए संघर्ष कर रहे युवा आगाज संगठन ने नेहरु कॉलेज के मेन गेट के बाहर क्रमिक भूख हड़ताल की शुरुवात शुक्रवार से की आज हड़ताल को दूसरा दिन हैं। दरअसल युवा आगाज पिछले महीने से ही नेहरु कॉलेज में 20% सीट बढवाने के लिए संघर्ष कर रहा है इसके लिए युवा आगाज ने जिला उपायुक्त, उद्योगमंत्री विपुल गोयल, नेहरु कॉलेज प्रिंसिपल प्रीता कौशिक, मुख्यमंत्री मनोहर लाल और शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा इन सभी को सीट बढवाने के लिए ज्ञापन भी दिया था। जिस पर सभी का ये कहना था की जल्दी ही सीटें बढ़ जायेंगी और उद्योगमंत्री विपुल गोयल ने तो हायर एजुकेशन के एमडी अनुराग अग्रवाल को 20% सीट बढवाने के लिए दो बार फोन भी किया था और नेहरु कॉलेज प्रिंसिपल प्रीता कौशिक ने एमडी यूनिवर्सिटी को ई-मेल और चिट्ठी भेजी थी। लेकिन 15 दिन बीतने के बाद भी सीट नहीं बढ़ी हैं जिस वजह से मजबूर होकर बरसात में भी 5 छात्राओं को भूख हड़ताल पर बैठना पड़ा! जिनमे रश्मि, गीत, जसप्रीत, शिल्पा, पूजा और उनके साथ छात्र नेता अजय डागर और तरुण टिके भी भूख हड़ताल में शामिल थे। 
छात्रनेत्री रश्मि सिंह ने बताया की सरकार बेटी बचाओ बेटी पढाओ का नारा देती है मगर फरीदाबाद में ये नारा पूरी तरह से फेल हो गया है क्यूंकि 70% से 80% नंबर वाली छात्राएं भी एम. कॉम में एडमिशन के लिए लगातार कॉलेजों के चक्कर काट- काट कर परेशान हो चुकी हैं! अब अगर सरकार ने कल तक भी सीटें नहीं बढाई तो हमारी भूख हड़ताल यूँ ही जारी रहेगी और रविवार को हम सब छात्र माननीय उद्योग मंत्री जी के कार्यालय पर जाकर भूख हड़ताल और प्रदर्शन करेंगे। 
युवा आगाज संयोजक जसवंत पंवार और छात्र नेता अजय डागर ने कहा की सरकार की निजी शिक्षा संस्थानों के साथ मिली भगत होती है! सरकार जानबूझ कर सीट बढ़ोतरी में देरी करती है, ताकि छात्र मजबूर होकर निजी शिक्षा संस्थान में एडमिशन ले लें! पंवार ने कहा की सरकार एडमिशन प्रक्रिया से पहले ही सीटें क्यूँ नहीं बढ़ाती! शिक्षा के अधिकार के तहत सरकार को प्रत्येक छात्र की शिक्षा की जिम्मेवारी लेनी चाहिए और ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए जिससे कोई भी छात्र शिक्षा से वंचित ना रहे। 
इस मौके पर ज्ञापन देने के समय छात्र नेता अजय डागर छात्र नेत्री रश्मि, गीत, जसप्रीत, शिल्पा, पूजा मेहरापिंकीप्रियंकानर्मदासोनियामनोज,  सुनील अंकित शर्मा, योगेशअभिषेकचंद्रपालअर्जुआनंदहिमांशु भट्टसंजीव अत्रीपुष्कर यदुवंशी,  बलजीतपवननिखिल प्रजापतिदीपकहर्षराजू शौरयाणपिंटूकमल भड़ानाकपिल शर्मा, अमनतरुण, अरुण, जफ़र, विवेक, महेश, मनीष, रवि, विकास नागर, आदित्य, गौरव आदि छात्र  मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages