Breaking

Sunday, July 1, 2018

शिक्षा के साथ-2अन्य प्रतियोगिताओं में भी तरासें कैरियर जरूर मिलेगी कामयाबी : उमेश भाटी


फरीदाबाद 01 जुलाई(abtaknews.com) डेजालिंग डांस स्टूडियो ने अपने वार्षिक उत्सव का आयोजन सैक्टर 28 स्थित डेयनेस्टी इंटरनेशनल स्कूल में किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में इण्डियन नेशनल लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता कुंवर उमेश भाटी एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में अनुराग जैन ने शिरकत की। इस अवसर पर सेलेब्रिटी अतिथि के रूप में  शान्तानु अरोडा फिल्म आर्टिस्ट, दीक्षा भाटी विशेष रूप से उपस्थित रही। इस मौके पर स्टूडियो की चेयरमैन अंजना सोनी ने आये हुए सभी अतिथियों का फूलो के बुके देकर स्वागत किया। कार्यक्रम का शुभारंभ आये हुए अतिथियों ने दीप प्रज्जविलतकरके किया।

इस अवसर पर समारोह को सम्बोधित करते हुए कुंवर उमेश भाटी ने कहा कि शिक्षा एवं संगीत दोनो का आपसी तालमेल काफी है और जो इन दोनो को पाने में सफल हो जाता है वह अपनी जिंदगी में सदैव सफलता की सीढिय़ा चढता रहता है और एक दिन ऐसे मुकाम पर आ जाता है जहां पहुंचकर  उसे व उसके अभिभावकों को गर्व महसूस होता है। इसीलिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में एक लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए कि उसे क्या बनना है और उसे शिक्षा को कभी नहीं भूलना चाहिए क्योकि शिक्षा के बिना जीवन अधूरा है। शिक्षा के साथ साथ वह गायन, नृत्य, खेलकूद आदि प्रतियोगिताओं में समय समय पर हिस्सा लें और अपना एक मुकाम हासिल करे।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि अनुराग जैन ने भी अपने सम्बोधन में कहा कि संगीत वह माध्यम है जिससे मन को संतुष्टि मिलती है और आज नृत्य व संगीत उस मुकाम को हासिल करने का सबसे सरल जरिया है जिसे हासिल करने में हमें मेहनत व ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा दिखानी होगी।इस अवसर पर कार्यक्रम की आयोजक अंजना सौनी ने कहा कि इस कार्यक्रम में बच्चो द्वारा विभिन्न तरह के नृत्य का आयोजन किया गया है जो कि उन्हें हमारे डांस स्टूडियो में अनुभवी प्रशिक्षुको द्वारा सिखााया जाता है। उन्होंने कहाकि डांस स्टूडियो समय समय पर इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन कर बच्चो में छुपी हुई प्रतिभा को उभारने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने दीक्षा भाटी की प्रशंसा की और कहा कि दीक्षा भाटी से अन्य बच्चो को भी प्रेरणा लेनी चाहिए उन्होंने शिक्षा के साथ साथ नृत्य को भी अपना एक लक्ष्य बनाया और आज वह एक सैलिब्रेिटी के रूप में जानी जाती है जिन पर हमें फर्क होना चाहिए।

इस अवसर पर राजीव मलिक, म्यूजिक टीचर नकुल, अमन सिंह शास्त्री, दीपेन्द्र कांत, उमेश राना,  के पी सिंह, कल्पना सिंह अदि उपस्थित थे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में एनजीओ उडान ग्रुप ने अपनी अहम भागीदारी निभाई। कार्यकम में मंच संचालन मिस्टर विहान द्वारा बहुत ही सुंदर तरीके से किया गया।




No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages