Sunday, July 15, 2018

ईको ग्रीन द्वारा डोर टू डोर कुड़ा उठाने का कार्य के नागरिकों से अधिक वसुली से ‌जनता दुखी

Public grievances over the recovery of more than the citizens of the work of Door to Door pickling by Eco Green
फरीदाबाद,15जुलाई (abtaknews.com)नगर निगम फरीदाबाद से अनुबंधित ईको ग्रीन द्वारा डोर टू डोर कुड़ा उठाने का कार्य ठीक प्रकार न करने तथा सैक्टर-3 के नागरिकों से अधिक वसुली का मुद्दा फिर से ‌गरमा गया है। उल्लेखनीय है कि नगर निगम फरीदाबाद ने शहर की सफाई व्यवस्था एवं कुडा प्रबन्धन का जिम्मा
ईको ग्रीन को दिया गया था। परन्तु सफाई एवं कुडा प्रबंधन के अलावा ईको ग्रीन कर्मचारियों के व्यवहार और अधिक वसुली को लेकर सैक्टर तीन के नागरिकों में भारी रोष व्याप्त है। सेक्टर -3 रेजिडेन्ट
वेलफेयर फेडरेशन के तत्वावधान में रविवार को मीटिंग का आयोजन किया और ईको ग्रीन पर निर्धारित राशि से ज्यादा राशि वसूली करने व उसके कारिंदो द्वारा नागरिको दबंगई करने का आरोप लगाया। मीटिंग में आरडब्लयूए के पदाधिकारियों ने भाग लिया और अधिक वसूली व दबंगाई का विरोध करने का निर्णय लिया । इस मामले को लेकर शीध्र ही फेडरेशन के प्रधान सुभाष लाम्बा के नेतृत्व में नगर निगम कमीश्नर से मुलाकात करेंगा और शिकायतों  का ज्ञापन  दिया जायेगा । इसके बावजूद ईको ग्रीन कम्पनी की अवैध वसूली व दबंगई पर अंकुश नही लगा को नागरिक सड़को पर उतर कर विरोध करेगे । मीटिंग में उपस्थित आरडब्लयू ए के पदाधिकारी  राजेन्द्र सिंह भाटी, धर्मपाल चहल, रतन लाल राणा, दिनेश उर्फ बबलू व  अवधेश सिंह ने बताया कि सेक्टर वासियों ने क्षेत्र के विधायक एवं पार्षद को कई बार इस  समस्या से अवगत कराया जा चुका है। लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है।
फेडरेशन के सचिव रतन लाल राणा ने कहा है कि सैक्टर वासियों के रोष ध्यान में रख कर ईको ग्रीन कर्मचारियों के व्यवहार, वसुली में बरती जा रही अनियमितता, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित शिव मंदिर पार्क, सामुदायिक भवन और फ्लैट मालिकों से अत्याधिक गृह कर‌ वसुलने आदि समस्याओं को लेकर फेडरेशन का प्रतिनिधि मंडल शीघ्र ही निगम कमिश्नर से मिलकर समाधान की मांग करेगा।
धर्मपाल चहल ने जोर देकर कहा कि अगर किसी सूरत में निगम प्रशासन द्वारा अनदेखी की गई तो कार्यकारिणी की बैठक कर आंदोलन की रुपरेखा तैयार की जायेगी।आज की मिटिग में सैक्टर तीन की सभी पाकेट से संजय पुरी,ए के मितल, प्रेम नाथ पांडेय, मुकेश गुप्ता, राजेश कुमार,ए के लहरी, महेंद्र नरुला, हरिमोहन,धरनी धर, सुभाष शर्मा,शिवराम, राजेंद्र शर्मा,उमेद सिंह, पूर्ण सिंह, गब्बर सिंह, रामनिवास शर्मा, मोहन लाल गुप्ता, अर्जून सिंह ने ‌उपस्थित होकर सहयोग एंव समर्थन का आश्वासन दिया। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: