Breaking

Tuesday, July 3, 2018

छात्रों के लिए सदैव तत्पर है एनएसयूआई : कृष्ण अत्री

Always ready for students, NSUI: Krishna Atri

फरीदाबाद (abtaknews.com)3 जुलाई,2018 ; एनएसयूआई फरीदाबाद ने सेक्टर 16 नेहरू कॉलेज के गेट पर हेल्प डेस्क लगाकर छात्रों की सहायता की । हेल्प डेस्क का आयोजन प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री की अध्यक्षता में किया गया । इस मौके पर छात्र नेता विकास फागना, जिला महासचिव रूपेश झा, नेहरू कॉलेज अध्यक्ष मोहित त्यागी मुख्य रूप से मौजूद थे। 

इस मौके पर प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि इस तरह के हेल्प डेस्क का आयोजन प्रति वर्ष किया जाता है । हेल्प डेस्क के माध्यम से दाखिले संबंधित सभी जानकारियां  दी जाती है । अत्री ने कहा कि अबकी बार दाखिला प्रक्रिया में काफी बदलाव किए गए है जिसके चलते छात्रों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है । उन्होंने कहा कि इस वर्ष फॉर्म भरने के बाद प्रोविशन लिस्ट आती है और जिस आवेदनकर्ता का उस लिस्ट में नाम होता है, उसके बाद आवेदनकर्ता के सभी डाक्यूमेंट्स चेक किए जाते है । डाक्यूमेंट्स चेक होने के बाद कटऑफ लगती है और आवेदनकर्ता का नाम मैरिट लिस्ट में आ जाता है तो दाखिला मिलता है अन्यथा प्रोविशन लिस्ट में नाम हो और डाक्यूमेंट्स चेक ना करवाए हो तो दाखिला नही मिलेगा । उन्होंने कहा कि स्नातक (UG) कक्षाओं के लिए आवेदन 22 जून को ही बंद हो चुके है और स्नातकोत्तर (PG) कक्षाओं के लिए 8 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है । 

वही विकास फागना और रूपेश झा ने संयुक्त रूप से कहा कि दाखिले के समय पर बहुत से शरारती तत्व कॉलेज में आकर छात्रों से दाखिले के नाम पर पैसे ठग लेते है और गायब हो जाते है जबकि दाखिले सिर्फ मेरिट लिस्ट के आधार पर होते है । उन्होंने कहा कि हेल्प डेस्क के माध्यम से ऎसे लोगो पर भी ध्यान रखा जा रहा है तथा छात्रों को भी ऐसे लोगों से दूर रहने की सलाह दी जा रही है ।
इस मौके पर गौरव कौशिक, विवेक ठाकुर, अंकित, कृष्ण, ईनाम, धर्मेंद्र, पिंटू, हंसराज, राहुल आदि मौजूद थे ।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages