Breaking

Tuesday, June 26, 2018

एसकेएस महासचिव सुभाष लाम्बा ने सरकार से अध्यादेश लाओं, रोजगार बचाओं की की मांग



फरीदाबाद, 26 जून (abtaknews.com )सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लाम्बा ने सरकार से अध्यादेश लाओं, रोजगार बचाओं की मांग की है । उन्होने यह मांग सोमवार को कर्मचारी राज्य बीमा निगम में कार्यरत हाई कोर्ट के निर्णय से प्रभावित कर्मचारियों की बी के चौक पर आयोजित मीटिंग को सम्बोधित करते हुए की । मीटिंग में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के वरिष्ठ उप प्रधान नरेश कुमार शास्त्री, जिला प्रधान अशोक कुमार, वरिष्ठ उप प्रधान गुरचरण खाडियां, नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलबीर सिंह बालगुेर, रधबीर सिंह चौटाला आदि उपस्थित थे । मीटिंग में ईएसआई में कार्यरत कर्मचारियों ने सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के 28 जून के जेल भरो आन्दोलन में बढ़ चढ़ कर शामिल होने का निर्णय लिया । 
कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए सकसं के महासचिव सुभाष लाम्बा व वरिष्ठ उप प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि सरकार की कमजोर पेरवी के कारण ही वर्ष 2014 में अधिसूचित नियमितिकरण की नीतियों को 31 मई को हाई कोर्ट ने रद्द कर दिया है । जिसके कारण इन नीतियों के तहत पक्के हुए 4654 कर्मचारी ही प्रभावित नही होंगे बल्कि सभी विभागों में कार्यरत लाखों कर्मचारियों पर भी छंटनी की तलवार लटक गई है । क्योंकि कोर्ट ने  6 महीने में सभी रिक्त पड़े पदों को पक्की भर्ती से भरने व इन पदों के विरुद्ध लगे सभी अनुबंध कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के आदेश दिये है । उन्होने  कहा की सरकार 6 महीने में सभी रिक्त पदों को किसी भी सूरत में नही भर सकती है । इसलिए सरकार को तुरंत प्रभाव से अध्यादेश लाकर हाई कोर्ट के निर्णय पर रोक लगाने की पहल कदमी करनी चाहिए और विधान सभा का विशेष सत्र बुलाकर बिल पारित करना चाहिए । उन्होने कहा कि 11 जून को सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने मुख्यमंत्री से मुलाकात करके यह मांग की थी, जिस पर सीएम ने शीघ्र आवश्यक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया था । लेकिन अभी तक सरकार की तरह से कोई कार्यवाई नही न होने से कर्मचारियों में बेचैनी बढ रही है ।
जिला प्रधान अशोक कुमार ने कहा कि  28 जून को विभिन्न विभागों के कर्मचारी हाई कोर्ट के निर्णय से प्रभावित कर्मचारियों की नौकरी सुरक्षित करने, पुरानी पैंशन स्कीम व एक्स-ग्रेसियां ग्रेसियां रोजगार स्कीम बहाल करने, मेडीकल व मकान किराया भत्तों में बढोतरी करने, वास्तविक खर्च पर आधारित कैशलेस मेडीकल सुविधा देने, ठेका प्रथा समाप्त करने और ठेका कर्मचारियों को सीधे विभागों के रोल पर रखने, पंजाब के समान वेतनमान देने, समान काम के लिए समान वेतनमान व पैंशन देने आदि मांगों के लेकर डीसी कार्यालय पर सामूहिक गिरफ्तारी देंगे ।मीटिंग में विनोद कुमार, रविन्द्र कुमार, सतेन्द्र व भूपेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages