Wednesday, June 13, 2018

चंडीगढ़ राजभवन में सम्मानित हुए नेहरु कालेज फरीदाबाद के पूर्व छात्र हरिचंद



चंडीगढ़ (abtaknews.com)राष्ट्रीय सेवा योजना के क्षेत्र में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता
हरिचंद को  राजभवन में आयोजित राष्ट्रीय सेवा योजना के सम्मान समारोह में महामहिम राज्यपाल प्रो कप्तान सिंह सोलंकी और माननीय मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार श्री मनोहर लाल के द्वारा सम्मानित किया गया.  सम्मान स्वरुप 11000 रुपये  एक प्रशस्ति पत्र तथा एक स्मृति चिन्ह दिया गया जिसमे अतिरिक्त सचिव  उच्चतर शिक्षा विभाग हरियाणा ज्योति अरोड़ा  , विजय सिंह दहिया और राज्य एन एस एस अधिकारी डॉ कपेन्द्र सिंह,  एम डी यू एनएसएस कार्यक्रम समन्वयक डॉ रणवीर सिंह गुलिया भी उपस्थित थे।

वर्ष 2010 से  एन एस एस के माध्यम से सामुदायिक विकास , राष्ट्रीय एकता, सद्भावना आदि क्षेत्रों में उत्क्रष्ट कार्य‌‌‌ करने पर इस  मुकाम को हासिल करने वाले राजकीय  नेहरु कालेज फरीदाबाद के पूर्व छात्र हरिचंद ने राज्य और राष्ट्रीय ही नहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी महाविद्यालय का नाम रोशन कर चुके हैं एन एस एस कार्यक्रम अधिकारी डॉ राकेश पाठक ने बताया कि हरिचंद भूटान में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय सद्भावना दिवस में जाने वाले  महाविद्यालय के पहले स्वयंसेवक हैं। इस मौके पर महाविद्यालय में खुशी का माहौल है
 
 गांव पेलक में रहने वाले हरिचंद को हाल ही में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय हरियाणा सरकार द्वारा जिला स्तर के बेस्ट युवा अवार्ड से सम्मानित किया गया।

हिमाचल के महामहिम राज्यपाल आचार्य देववृत से सम्मानित होने के साथ ही साहसिक गतिविधियाें में प्रदेश का बेस्ट कैम्पर तथा यूथ आईकांन अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। इस मौके पर महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ प्रीता कोशिक, एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ राकेश पाठक एवं सम्पूर्ण महाविद्यालय परिवार ने  हरिचंद को बधाईयां दी और इसी प्रकार आगामी जीवन में राष्ट्रीय सेवा के कार्य करने के लिए प्रेरित किया.


loading...
SHARE THIS

0 comments: