Breaking

Wednesday, June 20, 2018

योग मैराथन दौड़ का आयोजन, दौड़ा समूचा पलवल शहर


Yoga marathon race organized, ran across Palwal city

पलवल, 20 जून,2018(abtaknews.com)स्थानीय नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में बुधवार को योग मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। योग मैराथन का आयोजन चतुर्थ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के सिलसिले में किया गया ताकि नगर वासियों को योग के प्रति जागरुक किया जा सके। योग मैराथन को पलवल के एसडीएम एस के चहल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिले के उत्साही युवाओं व बच्चों ने योग मैराथन में भाग लिया।
मैराथन दौड़ स्टेडियम से शुरू होकर आगरा चौक, पुराना सोहना रोड, प्रेम जीवन अस्पताल, पंचवटी चौक, नागरिक अस्पताल से होती हुई वापस स्टेडियम पहुंची। दौड़ में शामिल सभी युवाओं तथा बच्चों ने बड़े ही उत्साह से मैराथन में भाग लिया। मैराथन के लिए आयुष विभाग, जिला खेल युवा कार्यक्रम विभाग, जिला शिक्षा विभाग, पतंजलि योग संस्थान एवं महर्षि पतंजलि योग समिति के पदाधिकारियों ने सहयोग किया। मैराथन का  आयोजन जिला उपायुक्त डा. मनीराम शर्मा के मार्गदर्शन में किया गया। 21 जून 2018 को जिला में ब्लाक स्तर पर अंतर्राष्टï्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। जिला स्तर पर यह कार्यक्रम नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। 
Yoga marathon race organized, ran across Palwal city

-----------------------------------
पलवल, 20 जून। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को प्रात: 6.30 बजे 8 बजे तक स्थानीय नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में जिला स्तरीय योग शिविर का आयोजन होगा, जिसमें सोनीपत लोकसभा क्षेत्र से सांसद रमेशचंद्र कौशिक मुख्यातिथि होंगेे। 
उपायुक्त मनीराम शर्मा ने बताया कि मन व शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योग एक महत्वपूर्ण क्रिया है। प्रधानमंत्री के सफल प्रयासों के मद्देनजर 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया गया। इस दिन पूरे विश्व में योग के कार्यक्रम आयोजित होते हैं। योग भारत की प्राचीन पद्घति है। जिसका प्रचार विश्व स्तर पर हो रहा है। यह भारत के लिए गौरव की बात है। उन्होंने बताया कि जिलास्तरीय योग शिविर के आयोजन से संबंधित सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages