Thursday, June 14, 2018

अपनी मांगो को लेकर आशा वर्करों का धरना जारी, 15 जून को जेल भरो आंदोलन

फरीदाबाद, 14 जून (abtaknews.com) प्रदेश कमेटी के आह्वान पर सैकड़ों आशा वर्करों ने बादशाह खान चौक पर प्रदर्शन किया तत्पश्चात बीके से नीलम चौक तक पैदल मार्च करते हुए हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का पुतला दहन किया। जिसमें फरीदाबाद जिले की तमाम आशाओं ने भाग लिया। प्रदर्शन का नेतृत्व जिला प्रधान हेमलता, सचिव सुधापाल व कोषाध्यक्ष रेनू रावत कर रही थी।

प्रदर्शनकारी आशाओं को सम्बोधित करते हुए सीआईटीयू के जिला प्रधान निरन्तर पाराशर, महासचिव लालबाबू शर्मा के अलावा सर्व कर्मचारी संघ के धर्मवीर वैष्णव ने बताया कि एक फरवरी को किया गया समझौता लागू न करके सरकार ने इतनी गर्मी में आन्दोलन के लिए ललकारा है। जिससे आशाओं में काफी आक्रोश पनप रहा है। उन्होंने बताया कि अगर सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो आगामी 15 जून को पूरी जिले की आशाऐं जिला मुख्यालय पर पहुंचकर जेल भरेगी। इससे जो भी स्वास्थ्य सेवायें प्रभावित होती है, उनकी जिम्मेवारी स्वयं हरियाणा सरकार की होगी।

प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ के महासचिव सुभाष लाम्बा, वरिष्ठ उपप्रधान नरेश कुमार शास्त्री, नगरपालिका कर्मचारी संघ के प्रदेश सचिव सुनील चिण्डालिया ने हरियाणा सरकार की करनी और कथनी में अन्तर होने का आरोप लगाते हुए कहा कि बेटी बचाने के आह्वान हरियाणा की धरती से शुरू हुआ था लेकिन हरियाणा की बेटियां आज सैकड़ों की संख्या में सडक़ों पर आकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने पर मजबूर है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार आशाओं को अकेला न समझे, इस आन्दोलन में सर्व कर्मचारी संघ भी भाग लेकर हरियाणा के शासक को चुनावों में किए गऐ वायदों को याद दिलाएगी। इंकलाबी मजदूर सभा के मुन्ना प्रसाद ने भी ओर से आशाओं की मांगों का समर्थन देते हुए सभी आन्दोलन का समर्थन किया।

अन्य के अलावा प्रदर्शन में मंजू गुप्ता, सीमा, मिडे-डे-मील की जिला प्रधान कमलेश चौधरी, अनिता, पूजा, गीता, साईना, रेनू रावत, उमा तिगांव, सविता शर्मा के अलावा सफाई कर्मचारी यूनियन के नेता सुमित के अलावा जितेन्द्र भाटी ने भी सम्बोधित किया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: