Tuesday, May 1, 2018

आज के युग में कोई दिव्यांग अपने को कमजोर न समझे: राजेश नागर

In today's era, no one should think of Divya as weak: Rajesh Nagar

फरीदाबाद(abtaknews.com) : आधार मानवसेवासंस्थाद्वारावल्र्डडांसडे पर डांसपे चांसडांस कम्पीटिशन का आयोजन नगर निगम सभागार में द्विव्यांग बच्चों कोलेकर किया गया।कार्यक्रम में मुख्यअतिथितिगांवविधानसभाक्षेत्र के वरिष्ठभाजपानेताराजेशनागर मौजूदथे।
श्रीनागरनेदीपप्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की।
उन्होंनेदिव्यांग बच्चों कोव्हीलचेयर, ट्राईसाईकिल, बैसाकी, पल्सीटेबलदेकर सम्मानित किया।श्रीनागरने अपनेसंबोधन में कहा कि आधार मानवसेवासंस्थादिव्यांगों के लिए जो कार्य कर रहीहैवहसराहनीयहै क्योंकि दिव्यांगों कोप्लेटफार्मदेना अपने आप में बहुतबड़ीबातहै और इनको आम आदमी की श्रेणी में लानायह उससेभीबड़ीबातहै।श्रीनागरनेदिव्यांग बच्चों को अपना आशीर्वाददेतेहुए कहा कि आज के युग में कोईदिव्यांग अपने को कमजोर न समझे आजदिव्यांग बच्चेक्रिकेट,वॉलीबॉल, डांस,गायन व संगीत के क्षेत्रों में मेहनत कर अपनानाम कमा रहेहैं।जैसेशृष्टि अरोड़ा का एक हाथ न होने के बावजूदभी उसने कत्थक जैसेनृत्य में महारतहासिल की और आशूडांसर के दोनोपैरों सेदिव्यांग होतेहुए भी उसने अपनीदिवयांगता को आढ़ेनहीं आनेदिया और अपनीडांस की प्रतिभा कोजारी रखा। जबकि उक्त संस्था के प्रधान गणेश कुमारस्वंय एक पांवसेदिव्यांग होने के बावजूदभीपूरेदेशसेदिव्यांगों को एक जगह एकत्रित कर उन्हेंप्लेटफार्मदेने का कार्य बाखूबी कर रहेहैंजोकि काबिलेतारिफ है।

श्रीनागरनेसंस्था के अध्यक्ष गणेश कुमार व उपप्रधानसुधीर कुमार कोहरसंभव मदद देने का आश्वासनदिया।
कार्यक्रम में सोलोडांस पर प्रथम रहीसाक्षी, डयूट में श्रेयानारायणन एवं मीनानेबाजी मारी,ग्रुप में गलेक्सी ऑफ सिनेस्टारने अपनानाम दर्ज करवाया। कार्यक्रम कोसफलबनाने में मिशनजागृति,प्रतिष्ठा मोशनपिक्चर्स,एसएलजी ग्रुपप्राईवेटलिमिटेड, बालाजीरिहैबलीटेशनसैंटर, ग्रेटलक्ष्य इंडियाप्राईवेटलिमिटेड, एक्सप्रेससैलून, भोजपुरी अवधीसमाज, ऐड गेलेक्सी,बीएसए ग्रॉफिक्स, गोयल  इलेक्ट्रोनिक्स,भाजपायुवानेताराजन मुथरेजा, कांग्रेसयुवावरिष्ठनेताविजयप्रतापसिंह, राजीवजेटली, राजेश बब्बर, एडवोकेटराजेश खटाना, राकेश खटाना, शैलेस अरोड़ा, केशव चौधरी, विनिताशर्मा व अन्य महानुभावों नेसहयोग दिया। कार्यक्रम कोसफलबनाने में मंच संचालन अंकिता मंडल व हिमानीशर्माने किया। कार्यक्रम के अंत में संस्था के अध्यक्ष गणेश कुमारभोंडे व सुधीर कुमारनेसभीप्रतिभागियों कोप्रमाणपत्र,मेडलस व ट्राफीदेकर सम्मानित कियातथा आए हुए सभी मेहमानों व सहयोगियों का आभारजताया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages