Breaking

Monday, May 14, 2018

फरीदाबाद में मचाई तूफान ने तबाई, सैंकड़ों संख्या में बिजली के खंबे और पेड टूटे


फरीदाबाद(Abtaknews.com) दिल्ली एनसीआर में रविवार की शाम आये तूफान ने पूरे फरीदाबाद की व्यवस्था को चरमरा कर रख दिया है। शहर मेंं तूफान ने ऐसी तबाई मचाई कि पूरे फरीदाबाद में सैकड़ों की संख्या में बिजली के खंबे और पेड टूट- टूटकर सडकों पर पडे हुए दिखाई दिये जिनसे सभी रास्ते ब्लॉक हो गए तो वहीं शहर की बिजली भी पूरी तरह से बाधित रही। वहीं रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर पडे हुए टीन शैड भी उखड गये। हालांकि फरीदाबाद प्रशासन की तरफ से राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है लेकिन स्थिति को नियंत्रण करने के लिए लगभग 1 से 2 दिन का समय अवश्य लग जाएगा। 

फरीदाबाद के एनआईटी इलाके में रविवार की शाम आए तूफान ने अपना कहर बरपाया जहां देखो वहीं तूफान की कारण से त्राहि त्राहि मच गई फिर चाहे बात की जाए फरीदाबाद के रेलवे स्टेशन की जहां पर तूफान ने अपना कहर दिखाते हुए स्टेशन के ऊपर बने टीन शैड को पूरे तरीके से धराशाई कर दिया, हालांकि इस दौरान कुछ लोगों के चोट लगने की भी खबर मिली लेकिन गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ,  जिस समय तूफान आया था उस दौरान भारी संख्या में यात्री रेलवे स्टेशन के ऊपर मौजूद थे वहीं प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने अपनी जान पुल के नीचे छुपकर बचाई।

बचाव कार्य में लगे बिजली विभाग के आला अधिकारी जितेंदर ढुल  बताया कि  देर शाम आए तूफान के कारण बिजली विभाग को भारी नुकसान हुआ है जिसमें सैकड़ों की संख्या में बिजली के खंभे धराशाही हो गए और उन्हें ठीक करने के लिए प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है हालांकि अधिकतर एरिया की सप्लाई रात को ही दुरुस्त कर दी गई लेकिन अभी भी काफी एरिया प्रभावित है जिसे वह जल्दी चालू कर देंगे


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages