Wednesday, May 2, 2018

प्रभु राम भक्त हनुमान के नाम रहा सवेरा का वार्षिकोत्सव

Anniversary of Sawera, named after Lord Rama Bhakta Hanuman

फरीदाबाद (abtaknews.com ) 02 मई,2018 ; एनजीओ सवेरा के वार्षिकोत्सव के अवसर पर सरस्वती वंदना प्रस्तुत करती बालिकाएं।एनजीओ सवेरा के वार्षिकोत्सव के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम कीसांस्कृतिक प्रस्तुति में हनुमान द्वारा अपनी छाती चीर कर प्रभु राम वमाता सीता के ह्रदय में विराजमान होने के प्रसंग का मंचन करते बच्चे।लॉल्स लिमिटेड के प्रांगण में संचालित गैर सरकारी संस्था"सवेरा" की तीसरी वर्षगांठ के अवसर परआयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम मर्यादा पुरुषोत्तम राम भक्त हनुमान को समर्पित रहा। 


वार्षिकोत्सव का शुभारंभ विद्यालय परिसर में पंडित दिनेशचंद्र जोशी की मौजूदगी में हनुमान की प्रतिमा स्थापना और लॉल्स लिमिटेडके निदेशक अभय गुप्ता, मृणालिनी गुप्ता, सवेरा की संस्थापिका अाकांक्षा सेठी गुप्ता द्वारा हनुमान जी की आरती से हुई। बच्चों में तमन्ना,मुस्कान, अंजलि और काजल नेशुरुआत में सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। मीनाक्षी, आकाश और मुस्कान नेहनुमान जी के भक्ति भाव पर आधारित काननकुंडल नाटिका का मंचन, दीपक, मुस्कान और प्रियांशु ने सिंदूरी हनुमान केरहस्यों से जुड़े प्रसंग और इसी कड़ी में शनि देव-हनुमान जी के प्रसंग परआधारित नाटिका का भावपूर्ण मंचन हुआ। जय श्री राम के जयघोष के साथ मेरेतन में बसे हैं राम, मेरे मन में बसे हैं राम जैसे भजनों की प्रभावी प्रस्तुति ने लोगों को प्रभु राम से जोड़ दिया। 

शिवा, श्रवण, राहुल और भरत ने हनुमान चालीसा का बेहतरीन तरीके से पाठ किया। समापन अवसर पर संस्थापिका आकांक्षा सेठी गुप्ता ने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच केक काट कर कार्यक्रम का समापन किया। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया। आकांक्षा सेठी गुप्ता ने बताया कि उन्होंने तीन वर्ष पहले स्लम बस्तियों, गरीब परिवार और कर्मचारियों के बच्चों के लिए स्कूल की शुरुआत की थी। उनका मकसद बच्चों को किताबी पढ़ाई के साथ रचनात्मक कार्यों से भी जोड़े रखना है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: