Tuesday, May 1, 2018

फरीदाबाद में स्वास्थ्य विभाग का छापा,प्रतिबंधित दवाईयां बरामद


Recovery of health department, restricted abortion and narcotic drugs recovered in Faridabad


फरीदाबाद(abtaknews.com) 01मई,2018 ; स्वास्थ विभाग ने छापा मारकर बरामद किया दवाईयों का जखीरा । स्वास्थ विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर  एनआईटी फरीदाबाद के पाँच नम्बर इलाके में सुचना के आधार पर छापा मारा और एक घर के अंदर बने गोदाम से  भारी संख्या में दवाईयां बरामद की। स्वास्थ विभाग के अनुसार आरोपी गोदाम का मालिक गैरकानूनी तरीके से बिना लाइसेंस के ही पिछले तीन साल से बिना बिल के दवाइयाँ बेच रहा था ,आरोपी के पास से भारी संख्या में दवाइयों के साथ प्रतिबंधित गर्भपात और नशीली दवाईयां बरामद की है ,आरोपी के खिलाफ ड्रग एक्ट और NDPC एक्ट के तहत कारवाही की जाएगी। 

सीनियर ड्रग कंट्रोलर ऑफिसर रणसिंह गोदारा ने अबतक न्यूज़ टीम को बताया कि एन आई टी 5 नंबर का एक घर जिसे पतिबंधित दवाइयों का अवैध रूप से गोदाम बना कर गैर कानूनी रूप से रखी गई है। गौरतलब है की चोरी छुपे पिछले तीन साल से चल रहे इस गोदाम का भंडाफोड़ करते हुए स्वास्थ विभाग ने यहाँ से भारी मात्रा में दवाईयों का जखीरा बरामद किया है। स्वास्थ विभाग के अधिकारी की माने तो उन्हें इसकी सुचना मिली थी जिसके बाद उन्होंने स्थानीय पुलिस की मदद से यहाँ छापेमारी की तो इस गोदाम से भरी मात्रा में दवाईयां बरामद की जिसमे ,प्रतिबंधित गर्भपात और नशीली दवाईयां  भी शामिल है । फ़िलहाल  दवाईयों की काउंटिंग  चल रही है और आरोपी के खिलाफ ड्रग एक्ट और NDPC एक्ट के तहत कारवाही की जाएगी।

आरोपी संचालक हरीश ने मीडिया को बताया कि उसे अपने किए पर कोई पछतावा नहीं।  हरीश ने बताया कि वह बेरोजगार है इसलिए अपने बच्चो का पेट पालने के लिए यह काम कर रहा था उसने कोई गलती नहीं की। पुलिस जाँच अधिकारी के मुताबिक स्वास्थ विभाग ने एनआईटी पांच नंबर इलाके में एक घर के अंदर छापेमारी की है जिसमे भारी संख्या में दवाईयाँ बरामद की है स्वास्थ विभाग उन्हें जो  शिकायत देगा उसके मुताबिक आरोपी के खिलाफ कारवाही की जाएगी। 


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages