Breaking

Saturday, April 28, 2018

फरीदाबाद के कर्मचारियों ने हाथों में झाडू लेकर किया प्रदर्शन, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

Faridabad employees performed sweeps in the hands, memorandum handed over to Tehsildar

फरीदाबाद, 28 अप्रैल(abtaknews.com ) नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर आज लघु सचिवालय पर सैक्टर-12 में हजारों नगर निगम के सफाई कर्मचारियों ने हाथों में झाडू लेकर जोरदार प्रदर्शन किया तथा जिला उपायुक्त की अनुपस्थिति में तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने हरियाणा सरकार पर विधानसभा चुनावों के दौरान किए गए वायदों को पूरा न करने व मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव आर के खुल्लर की अध्यक्षता में 11 जुलाई 2017 को हुई बैठक में मानी गई मांगों को लागू न करने का आरोप लगाते हुए जमकर सरकार विरोधी नारे लगाए।

कर्मचारियों ने प्रदर्शन करने से पहले भोजन अवकाश के समय जिला उपायुक्त कार्यालय पर आम सभा का आयोजन किया। सभा की अध्यक्षता सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने की तथा मंच का संचालन सोमपाल झिझोटिया ने किया। सभा में कर्मचारियों ने सर्व कर्मचारी संघ द्वारा जींद की ललकार रैली हुडा ग्राउंड में कल 29 अप्रैल को की जाने वाली ललकार रैली में भाग लेने का भी प्रस्ताव पारित किया। नगर निगम से ललकार रैली में जाने के लिए यूनियन द्वारा एक दर्जन से अधिक बसों का इन्तजाम किया गया है।

कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने कहा कि सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान स्थानीय निकायों से ठेकाप्रथा समाप्त करने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने व न्यूनतम वेतन देने का वायदा किया था लेकिन 42 महीने के उपरान्त एक भी वायदे को पूरा नहीं किया है उलटा विभागों में ठेकाप्रथा को तेज गति से लागू किया जा रहा है। श्री बालगुहेर ने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार द्वारा फायर विभाग में 1642 फायर आपरेटरों के पदों पर सीधी भर्ती का भी विज्ञापन जारी कर पिछले दस वर्षों से आउटसोर्सिंग में लगे ड्राइवरों व फायरमैनों की नौकरी पर छटनी की तलवार लटका दी है। संघ ने चेतावनी दी है कि यदि सरकार ने भर्ती के विज्ञापन को रद्द करने तथा 11 जुलाई के समझौते व संघ के मांगपत्र में वर्णित मांगों का समाधान नहीं किया तो 9, 10 व 11 मई की तीन दिवसीय हड़ताल को अनिश्चितकालीन हड़ताल में तब्दील कर दिया जाएगा।
जिला उपायुक्त कार्यालय पर ज्ञापन देने वालों में नानकचंद खेरालिया, दान सिंह, वेद भड़ाना, रघुबीर चौटाला, गुरचरण खाण्डिया, जितेन्द्र छाबड़ा, बल्लू चिंडालिया, विरेन्द्र भण्डारी, धर्म सिंह मुल्ला, नरेश भगवाना, रविन्द्र टांक, ललित कुमार, विनोद कुमार, नैन सिंह, देशराज डाबर, सूरज कीर, शिवचरण, रोहताश सौदे, महिला नेता माया, ममता, शकुन्तला, कमलेश, इन्द्रा सहित अनेकों नगर निगम कर्मचारी शामिल थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages