Breaking

Monday, April 9, 2018

वाईएमसीए विश्वविद्यालय में ‘इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव-2018’ का आयोजन 20 अप्रैल को


'Industrial Conclave -2018' will be organized at YMCA University on 20th April.

फरीदाबाद, 9 अप्रैल,2018(abtaknews.com) विद्यार्थियों को रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध करवाने के दृष्टिगत वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद द्वारा 20 अप्रैल, 2018 को एक दिवसीय ‘इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव-2018’ का आयोजन किया जायेगा। यह सम्मेलन औद्योगिक एवं अकादमिक क्षेत्र के विशेषज्ञों के लिए औद्योगिक-अकादमिक अंतराल पर चर्चा के लिए एक मंच उपलब्ध करवायेगा, जिसका मुख्य विषय ‘रोजगार तथा उभरती हुई प्रौद्योगिकी’ रहेगा। कॉन्क्लेव में विभिन्न उद्योगों से 150 से ज्यादा प्रतिनिधियों के हिस्सा लेने की संभावना है।

सम्मेलन का आयोजन विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट विभाग द्वारा इंडस्ट्रियल रिलेशन्स प्रकोष्ठ तथा एलुमनई एवं कारपोरेट प्रकोष्ठ के संयुक्त तत्वावधान में किया जा रहा है। इस एक दिवसीय सम्मेलन को विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार के मार्गदर्शन में आयोजित किया जा रहा है, जिसका मुख्य उद्देश्य विश्वविद्यालय द्वारा औद्योगिक-अकादमिक अंतराल को भरने की दिशा में उचित कदम उठाना है ताकि विद्यार्थियों की रोजगार क्षमताओं को बढ़ाया जा सके।विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट अधिकारी डॉ. लखविन्द्र सिंह तथा सुमन वशिष्ठ ने बताया कि यह सम्मेलन रोजगार प्रदाताओं तथा शिक्षण संस्थान के बीच संवाद का ऐसा मंच है, जहां औद्योगिक विशेषज्ञ विद्यार्थियों के साथ अपने अनुभव साझे करंेंगे जिससे विद्यार्थियों को मौजूदा औद्योगिक मांग के अनुरूप खुद का तैयार करने में मदद मिलेगी।

एलुमनई एवं कारपोरेट प्रकोष्ठ के निदेशक डॉ. संजीव गोयल इंडस्ट्रियल रिलेशन्स प्रकोष्ठ की निदेशक डॉ. रश्मि पोपली ने बताया कि सम्मेलन के दौरान नये रोजगार, उभरती नई प्रौद्योगिकियों, विद्यार्थियों को औद्योगिक मांग के अनुरूप तैयार करने तथा औद्योगिक व अकादमिक अंतराल को भरने जैसे विषयों पर चर्चा की जायेगी। विद्यार्थियों के अभिनव विचारों को प्रोत्साहित करने के लिए एक प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जायेगा, जिसके लिए विद्यार्थियों को अपने अभिनव विचारों को पोस्टर प्रेजेंटेशन तथा मॉडल्स के माध्यम से प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जायेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages