Breaking

Sunday, March 25, 2018

फरीदाबाद में एशियन अस्पताल के फरीदाबाद टैलेंट हंट में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

Children in Faridabad Talent Hunt of Asian Hospital in Faridabad

फरीदाबाद 25 मार्च 2018(abtaknews.com )एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ  मेडिकल साइंसेज अस्पताल में फरीदाबाद टैलेंट हंट का आयोजन किया। इस अवसर पर फरीदाबाद के 200 बच्चों ने भाग लिया। इस दौरान बच्चों ने अपनी विभिन्न प्रतिभाओं को सबके समक्ष प्रस्तुत किया। 25 मार्च को इसका गैंड फिनाले आयोजित किया गया। इसमें 46 बच्चों ने अपनी प्रस्तुति दी। पंडित श्री राकेश शर्मा निदेशक स्वर मंदिर कला आश्रम, असलम सैफी निदेशक असलम डांस कंपनी, पंकज श्रीधर कोरियोग्राफर राजपथ गणतंत्र दिवस डांस प्रस्तुति, डॉ. राकेश कपूर, काशीना रिषी डांस टीचर बतौर जज एवं गायक शंकर साहनी ने बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शिरकत की।
इस प्रतियोगिता में 3 से 5 वर्ष की आयु के बच्चों को प्रथम श्रेणी में, 6 से 8 वर्ष के बच्चों को दूसरी श्रेणी में, 9 से 12 वर्ष के बच्चों को तीसरी श्रेणी में और 12 से 15 साल के बच्चों को चैथी श्रेणी में रखा गया। इनमें से 40 बच्चों को ग्रैंड फिनाले के लिए चयनित किया गया। नन्हें प्रतिभागियों ने बड़ी ही सुंदरता से डांस, गाने, एक्टिंग, कविताओं और तबला, पियानो, गिटार प्ले किया। इसके अलावा अपनी प्रस्तुति के माध्यम से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ संदेश भी दिया। 22 मार्च और 23 मार्च 2018 को फरीदाबाद टैलंट हंट के ऑडिशन आयोजित किए गए। बच्चों ने बैली डांस, राजस्थानी डांस, बॉलीवुड़ स्टाइल, कथकली, भारतनाट्यम, कथक, फोक, हिप-हॉप आदि स्टाइल में डांस, योगा प्रस्तुत किया। इस मौके पर बच्चों के अभिभावकों ने भी अपनी रुचि दिखाई उन्होंने अपने बच्चों का प्रोत्साहन बढ़ाया। 
इस अवसर पर एशियन अस्पताल के डायरेक्टर पद्मश्री डॉ. एन.के. पांडे और उनकी अर्धांगिनी श्रीमति पद्मा पांडे, ने सभी बच्चों को पुरस्कृत किया। एशियन अस्पताल के डायरेक्टर अनुपम पांडे, नेहा पांडे, पांडे, मुकेश मोहता, डॉ. अरविंद गुप्ता, डॉ पी.एस आहुजा, डॉ. जया देब बर्मन व अन्य डॉक्टर भी मुख्य रूप से उपस्थित रहे। 
मुख्य अतिथि ने बच्चों की कला की सराहना करते हुए कहा कि एशियन अस्पताल ने बच्चों को प्रतिभा को उभारने के लिए यह एक बेहतरीन प्लेटफार्म बनाया है। उन्होंने यह भी कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन से बच्चों के मन में किसी भी प्रकार का डर घर नहीं रहता और वे अपनी प्रतिभाओं को निसंकोच प्रदर्शित करना सीखते हैं, जिससे वे सफलता के साथ अपना मुकाम हांसिल कर सकें। इसके अलावा सभी प्रतिभागियों को बधाई दी। 
फरीदाबाद टैलेंट हंट में 3-5 वर्ष की श्रेणी में आरूष मिश्रा प्रथम, विमोहा द्वितीय और नंदिका गर्ग तृतीय ने 5000, 3000 और  2000 रुपये का पुरस्कार प्राप्त किया। 6-8 वर्ष की श्रेणी में सैय्यम प्रथम, वानी रावल द्वतीय  और डोरोथी सेठी तृतीय ने 5000, 3000 और 2000 रुपये का पुरस्कार प्राप्त किया। 9-11 वर्ष की श्रेणी में अक्षरा शियोनी प्रथम, पहल भाटयानी द्वितीय और पूर्वांश कुमार तृतीय ने 5000, 3000 और 2000 रुपये का पुरस्कार प्राप्त किया। 12-15 वर्ष की श्रेणी में शिवम सोलंकी प्रथम, रिया शर्मा द्वितीय और निकिता तृतीय ने 5000, 3000 और 2000 रुपये का पुरस्कार प्राप्त किया। इसके अलावा याशना, त्रिशय सेठी, काशवी बाली, अनुष्का, सावीन, प्रणय साकिया, नम्य गुप्ता, बीरेन डैंग, सुमीना, शिवांश, कृष्णा और काव्या कृष्णात्रेय को 500-500 रूपये की नकद राशि सांत्वना पुरस्कार के रूप में वितरित की गई। सभी प्रतिभागियों को पार्टीसिपेशन प्रमाण पत्र और बैग भी प्रदान किए गए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages