Breaking

Sunday, February 11, 2018

सूरजकुंड मेला में आज उमडी भारी भीड,लगभग एक लाख 65 हजार लोगों ने मेला देखा



फरीदाबाद 11 फरवरी(abtaknews.com ) हरियाणा के जिला फरीदाबाद के सूरजकुण्ड में चल रहा 32वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुण्ड शिल्प मेला में दूसरा विकेंड की शुरूआत हुई जिसमें लगभग एक लाख 65 हजार लोगों ने मेला देखा। इस संबंध में जानकारी देते हुए सूरजकुंड मेला प्राधिकरण के मुख्य प्रषासक श्री समीरपाल सरो ने बताया कि आज मेला में लोगों की अच्छी खासी भीड थी और लोगों में मेले के प्रति काफी उत्साह था। मेले में रविवार को मेला दर्शकों में लोग परिवार सहित आए और मेले का आनंद लिया। 

श्री सरो ने बताया कि सूरजकुंड मेला को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए विभिन्न कदम उठाए गए हैं। उन्होंन बताया कि मेला में शौचालयों, पेयजल आपूर्ति, सीसीटीवी व्यवस्था के साथ-साथ फ्री वाईफाई की सुविधा भी लोगों को दी गई है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा लोगों की सुविधा के लिए एटीएम व मोबाईल एटीएम की भी व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि मेले में आने वाले लोगों की सुविधा के लिए विभिन्न स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है तथा सार्वजनिक वाहनों में आने वाले लोगो के लिए विभिन्न स्थानों जैसे कि दिल्ली, गुरूग्राम व फरीदाबाद से हरियाणा रोडवेज की बसों को चलाया जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि मेला में आने वाले लोगो की सुविधा के लिए नि:षुल्क फेरी गाडियों की भी व्यवस्था की गई है। श्री सरो ने बताया कि लोगों को मेले में पौष्टिक व स्वच्छ भोजन के साथ -साथ विभिन्न व्यंजनों का स्वाद लेने के लिए फूड कोर्ट भी स्थापित किया गया है। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages