Breaking

Saturday, January 27, 2018

बालाजी पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह


Republic Day Celebrations Celebrated Balaji Public School

फरीदाबाद (abtaknews.com ), मलेरना रोड़, बल्लभगढ़ स्थित बालाजी पब्लिक स्कूल में शुक्रवार, 26 जनवरी, 2018 को देश का 69वां स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया, जिसमें विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और विभिन्न प्रकार की प्रस्तुतियाँ देकर दर्शकों का मनोरंजन किया और देशप्रेम, भाईचारे का संदेश दिया। विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य श्री रविन्द्र सिंह एवं प्रधानाचार्य डा. राजकिशोर सिंह नेगी ने दीप प्रज्ज्वलन एवं ध्वजारोहण करके कार्यक्रम का विधिवत रूप से शुभारंभ किया। तदोपरांत विद्यालय के पाँचों सदनों के विद्यार्थियों ने मार्चपास्ट कर सलामी दी।
विद्यालय के प्रबन्धक श्री राजेन्द्र सिंह ने छात्रों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए भविष्य में मजबूत, कर्मठ, ईमानदार एवं कुशल प्रशासक बनने के साथ-साथ देश का आदर्श नागरिक बनने को भी प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि लोगों को गणतंत्र के सभी मूल्यों का अपने जीवन में निर्वाह करना चाहिए। विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. राजकिशोर सिंह नेगी ने उपस्थित विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने 69वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी। उन्होंने विद्यार्थियों को संविधान की प्रस्वावना के विषय में बताया। उन्होंने बताया कि संविधान को बनने में 2 साल, 8 महीने और 11 दिन लगे। भारत का लोकतंत्र विश्व में सर्वश्रेष्ठ लोकतंत्र है।
इस अवसर पर विद्यार्थियों ने देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए। देशभक्ति से ओतप्रोत गीत-संगीत का प्रदर्शन करके दर्शकों में देशभक्ति की भावना को और मजबूत किया। इस दौरान विद्यार्थियों ने ‘सच्चे भारतवासी हैं’, एवं ‘झण्डा नहीं झुकेगा’, जैसे देशभक्ति गीतों की शानदार प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और खूब तालियाँ बटोरी एवं देशप्रेम का जज्बा फिर से जगाया।  समारोह में विद्यालय के शिक्षक श्री विनोद कुमार, श्रीमती संगीता चौधरी, कुमारी कविता शर्मा एवं हैडबॉय आशीष कुमार ने देशभक्ति पर अपने विचार प्रस्तुत किए और अपनी कविताओं के माध्यम से बच्चों को राष्ट्रप्रेम के प्रति प्रेरित किया। कार्यक्रम में मंच संचालन विद्यालय की छात्राओं रवीना, मेनका व कशिश ने किया। अंत में राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षकगण एवं विद्यार्थी मौजूद रहे। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages