Breaking

Wednesday, October 25, 2017

बिजली कर्मचारी बुधवार को ठेका प्रथा के खिलाफ करेंगे विरोध प्रदर्शन


फरीदाबाद (abtaknews.com) 25 अक्टूबर,2017 ; बिजली निगमों में कार्यरत ठेका कर्मियों को पक्का करवाने ,ठेका प्रथा समाप्त करने व समान काम के लिए समान वेतन की मांग को लेकर बुधवार को सब डिवीजन स्तर पर विरोध प्रदर्शन किये । प्रदर्शनो के बाद उप मंडल अधिकारियों के मार्फत बिजली विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, श्रम आयुक्त हरियाणा व केन्द्रीय श्रम आयुक्त को मांग पत्र दिये । ऑल हरियाणा पॉवर कारपोरेशन वर्कर यूनियन के बेनर तले आयोजित इन प्रदर्शनो के बावजूद  अगर सरकार ने मांगो की अनदेखी की तो आन्दोलन तेज करने के  चेतावनी दी गई ।प्रदर्शनो में सर्व सम्मति से प्रस्ताव पारित कर केन्द्रीय ट्रेड यूनियन के आह्वान पर 9 नवम्बर को संसद महापड़ाव /धेराव में बढ़ चढ़ कर भाग लेने का निर्णय लिया गया ।

सुभाष लाम्बा ने बताया की प्रदर्शनों में स्थाई काम पर ठेका पर भर्ती न करने के माननीय कोर्ट के निर्णय को लागू करने, सेवाएं रेगुलर होने तक समान काम के लिए समान वेतन देने के निर्णय को लागू करना, 18 हजार न्यूनतम वेतन देने व इसे मंहगाई के सूचकांक से जोड़ना, बोनस, पीएफ, ईएसआई व ग्रेज्यूटी पर लगाई सभी सीमाएं हटाने, सभी कर्मचारियों को पैंशन व अन्य सामाजिक सुरक्षा के लाभ प्रदान करना, सभी उपभोक्ताओं को वहनीय दरो पर 24 घंटे बिजली देने, श्रम कानूनो में किये जा रहे मजदूर विरोधी संशोधन पर रोक लगाना, रेलवे बीमा, प्रतिरक्षा मे एफडीआई पर रोक लगाना आदि मांगो को प्रमुखता से उठाया । 

प्रदर्शनो को ऑल हरियाणा पॉवर कारपोरेशन वर्कर यूनियन के उप प्रधान सतपाल नरवत,सीसी सदस्य शब्बीर अहमद, सर्कल सचिव अशोक कुमार, रामचरण, यूनिट कमेटी के नेता परमाल सिंह, रमेश चंद तेवतियां, कुलबीर सिंह, फूलमन सिंह, करतार सिंह, जगन सिंह, कृष्ण चंद आदि ने संबोधित किया ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages