Breaking

Tuesday, October 3, 2017

बहुजन समाज का अंधकार केवल शिक्षा से ही समाप्त हो सकता है : लक्ष्य



 लखनऊ 03 अक्टूबर 2017(abtaknews.com )लक्ष्य की लखनऊ टीम ने" गावं गावं  शिक्षा अभियान" के तहत लखनऊ के काकोरी के गावं चौखडी खेड़ा में एक  शिक्षा ज्योति सावत्री बाई पहले पुस्तकालय का शुभ आरम्भ किया ! इस अवसर पर गावं के लोगो ने विशेषतौर से महिलाओं व् युवाओ ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया ! पुस्तकालय का उद्धघाटन संयुक्त रूप से लक्ष्य कमांडर शशि सिंहरेखा आर्यारजनी सोलंकी व् गावं की बेटी मंजू गौतमसिमरन गौतम शिवांगी गौतम ने किया !

इस अवसर पर लक्ष्य कमांडर शशि सिंह ने कहा कि बहुजन समाज का अंधकार केवल शिक्षा से ही समाप्त  हो सकता है !  उन्होंने कहा कि ये पुस्तकालय गावं  के बच्चो के  लिए एक मिल का पत्थर साबित होगा !  उन्होंने लोगो से  इस का भरपूर लाभ उठाने की अपील की !लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या ने कहा कि बहुजन समाज का उद्धार केवल शिक्षा से ही संभव है ! उन्होंने महिलाओ की शिक्षा में सावत्री बाई फुले के योगदान की विस्तार से चर्चा की !  उन्होंने  गावं वासियो  से अपील करते हुए कहा कि वो बच्चो को अवश्य शिक्षित करे चाहे उसके लिए उनको कितना भी  कष्ट क्यों न  उठाना पड़े ! 

लक्ष्य कमांडर रजनी सोलंकी ने बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर के  वाक्य को दोहराते  हुए कहा कि बाबा साहेब ने कहा था कि शिक्षा वो शेरनी का दूध है जो इसे पियेगा वो शेर की तरह दहाड़ेगा !  अतं बच्चो को  शिक्षा का महत्व  अवश्य समझाए और बेटे बेटी में भेद न करे !  उन्होंने कहा कि अगर  बच्चे शिक्षित होंगे तो देश सही मायने में  शिक्षित होगा !पुस्तकालय की स्थापना में लक्ष्य कमांडर इंजीनियर अखिलेश गौतमविपिन चंद्र व् जगत सिंह का विशेष सहयोग रहा !कार्यक्रम की बागडोर गावं की बेटी मंजू गौतमसिमरन गौतम व् शिवानी गौतम ने किया ! गावं के लोगो ने लक्ष्य कमांडरों के इस पहल  की भूरी भूरी प्रशंशा की !

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages