Thursday, December 29, 2016

भाजपा नेता नयनपाल रावत की लूट में शामिल प्रदेश व देश के मंत्री, हरियाणा की हुई किरकिरी





sports-scam-haryana




फरीदाबाद(abtaknews.com): फरीदाबाद में राष्ट्रीय प्रतियोगिता के नाम पर 70 लाख की ठगी में शामिल भारतीय जनता पार्टी के नेता नयनपाल रावत का नाम सामने आ रहा है। इसमें शामिल हुए थे केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा।  सुशान का दावा करने वाली भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेता और हरियाणा व केंद्र के मंत्री तक इस ठगी में शामिल होने की आशंका है। इस प्रतियोगिता में देशभर से पहली राष्ट्रीय मार्शल आर्ट प्रतियोगिता के नाम पर हजारों खिलाड़ियों और उनके अभिभावकों को ठगने का प्रयास किया गया। खुद प्रशिक्षकों ने ही आयोजन पर सवाल उठा दिए है। प्रशिक्षकों का कहना है कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता के नाम पर केवल पैसे वसूलने का काम किया गया है। बुधवार शाम को समापन पर आयोजक मैदान से गायब नजर आए, जिसके बाद अलग-अलग स्थानों से आए खिलाड़ियों ने काफी हंगामा किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता के नाम पर धोखाधड़ी की गई है। खिलाड़ियों ने कहा कि आयोजक प्रतियोगिता समाप्त होने से पहले ही भाग गए। सेक्टर-12 खेल परिसर में प्रथम मार्शल आर्ट प्रतियोगिता का आयोजन 26 दिसंबर से शुरू हुआ था। प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रदेश वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने किया था। प्रतियोगिता में आयोजकों ने कराटे, किक बॉ¨क्सग, ताइक्वांडो, वुशू का आयोजन करवाया। मंगलवार शाम को केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित किया।

मोटा प्रवेश शुल्क वसूला आयोजको ने ; प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आयोजकों द्वारा खिलाड़ियों से 1000 से 1200 रुपये तक फीस वसूल की गई। खिलाड़ियों को आयोजकों की तरफ से प्रमाणपत्र नहीं दिए गए जिस कारण खिलाड़ियों को बिना प्रमाणपत्र के ही मायूस होकर वापस लौटना पड़ा। 

प्रतियोगिता में बड़े सेलेब्रेटी शामिल होने का झूठ बोला गया : प्रतियोगिता में भाग लेने आए खिलाड़ियों का कहना है कि उन्हें आयोजकों की तरफ से जब निमंत्रण पत्र भेजा गया तो उसमें विराट कोहली, महेंद्र सिंह धौनी, अक्षय कुमार जैसे नामी सितारों का नाम शामिल किया गया था। पत्र में लिखा गया था कि यह सभी सितारे खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए प्रतियोगिता में शामिल होंगे, लेकिन इनमें से कोई भी सितारा प्रतियोगिता में दिखाई नहीं दिया। इसके अलावा खिलाड़ियों को एक धर्मशाला में ठहराया गया, जहां उन्हें जमीन पर लेटकर रात बितानी पड़ी। मैट के बजाय जमीन पर ही आयोजित करा दी गई प्रतियोगिता: नेशनल प्रतियोगिता में अव्यवस्था का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मैट के बजाय प्रतियोगिता जमीन पर ही कराई गई। बुधवार को भी अधिकतर प्रतियोगिता में जमीन पर आयोजित होती हुई नजर आई। प्रशिक्षकों का कहना था कि खिलाड़ियों को चेस्ट गार्ड भी खुद खरीदना पड़ा। इसके अलावा खिलाड़ियों को पिछले तीन दिन खाने में केवल पूरी-सब्जी ही खाने को मिल रही है।
प्रशिक्षकों ने खिलाड़ियों को किट न मिलने पर विरोध किया : बुधवार को प्रशिक्षकों ने खिलाड़ियों को किट न मिलने पर विरोध जता दिया। प्रशिक्षकों ने कहा कि आयोजकों ने प्रतियोगिता से पहले बैठक की थी, जिसमें स्पष्ट किया गया था कि खिलाड़ियों को उसके मुकाबले से पहले किट प्रदान कर दी जाएगी, लेकिन तीसरा दिन समाप्त होने के बावजूद खिलाड़ियों को किट हासिल नहीं हो पाई। पूरी प्रतियोगिता में अव्यवस्था को लेकर खेल विभाग पूरी तरह से आंखे मूंदे रहा। यह प्रतियोगिता सेक्टर-12 खेल परिसर में ही आयोजित हो रहा है।मैट की जगह जमीन पर मुकाबला करते हुए ताइक्वांडो के खिलाड़ी।सेक्टर-12 खेल परिसर की रोड पर आयोजकों की धोखाधड़ी से नाराज खिलाडिओ ने प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। 

ताइक्वांडो की प्रतियोगिता जमीन पर कराई जा रही है। पहली बार देखा जा रहा है कि किसी नेशनल प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को मैट तक नसीब नहीं हुआ है। एक खिलाडी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रेवाड़ी से आया हूँ । प्रतियोगिता में निमंत्रण पत्र भेजते समय बताया गया था। कई अंतरराष्ट्रीय सितारे खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए आएंगे, लेकिन कोई दूर तक नजर नहीं आया।
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और सीपीएस सीमा त्रिखा हुई थी शामिल ;-सेक्टर-12 खेल परिसर में प्रतियोगिता आयोजित होने के कारण खेल विभाग की भी जिम्मेदारी बनती थी, लेकिन खेल विभाग भी पूरी तरह से आंखे मूंदे रहा। केंद्र और प्रदेश के मंत्री ने इस प्रतियोगिता में शामिल हुए जिससे हरियाणा की खट्टर सरकार और केंद्र की मोदी सरकार भी संदेह के घेरे में है इस 70 लाख की लूट में कौन कौन शामिल रहे इसकी जाँच होनी चाहिए। प्रतियोगिता के नाम पर बच्चों से लाखो की ठगी से प्रदेश व देश का सुशासन देने का वायदा हवा हवाई निकला फरीदाबाद सहित हरियाणा और केंद्र सरकार की बदनामी हुई अलग से। 

चार दिन पहले प्रेस कांफ्रेंस कर किए गए थे ये वायदे--- 

निन्जा स्पोट्र्स फेडेशन द्वारा 26 दिसंबर को सेक्टर-12 स्थित खेल परिसर में राष्ट्रीय स्तरीय फस्र्ट ऑल इंडिया मार्शल आर्ट चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। तीन दिन चलने वाली इस चैंपियनशिप का शुभारंभ हरियाणा के वित्तमंत्री बतौर मुख्यातिथि के रूप में करेंगे, जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में बॉक्सिंग संघ जिला फरीदाबाद के प्रधान एवं वरिष्ठ भाजपा नेता नयनपाल रावत उपस्थित होंगे। राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, असम, महाराष्ट्र, मुंबई, तमिलनाडु सहित करीब 23 प्रदेशों के करीब 10 हजार से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, जबकि फरीदाबाद जिले से 3 से साढे तीन हजार आवेदन उनके पास आ चुके है। यह जानकारी आयोजक गजराज रावत ने सेक्टर-15 में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान दी। इसा मौके पर उनके साथ मुख्य रूप से वरिष्ठ भाजपा नेता नयनपाल रावत, टैक्रीकल कोच अभिषेक चौधरी एवं मार्किटिंग प्रमुख प्रवीन कुमार मौजूद थे। चैंपियनशिप के आयोजक गजराज रावत ने बताया कि उनकी फेडरेशन का करीब 40 से अधिक रजिस्ट्रर्ड एसो. से टाईअप है और खिलाडिय़ों के रहने व ठहरने का इंतजाम किसान भवन, यादव धर्मशाला सहित अन्य जगहों पर किया गया है। प्रतियोगिता में कराटे, किक बॉक्सिंग, ताईक्वांडो, वुशु, मार्शल आट्र्स आदि प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी, जिसमें हर प्रतियोगिता के खिलाड़ी से 500 रूपए एंट्री फीस ली जाएगी, जिसमें खिलाडिय़ों का खाना-पीना व सहना आदि भी शामिल है। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में कोई आयु वर्ग निर्धारित नहीं किया गया है, सभी उम्र के खिलाड़ी इसमें भाग ले सकते है। श्री रावत ने कहा कि प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल के साथ-साथ नगद राशि भी ईनाम स्वरूप दी जाएगी, जबकि प्रति प्रतियोगिता प्रथम, द्वितीय व तृतीय खिलाडियों को 3100, 2100 एवं 1100 रूपए क्रमश दी जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर पंजाबी गायक मिलिंद गाबा, गुरू रंधावा के साथ-साथ हरियाणवीं गायक राजबाला, नरदेव बैनीवाल के अलावा इंडियन आईडियल के कलाकार व डांसर भी भाग लेंगे और इस आयोजन के लिए किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहंी लिया जाएगा, इसके लिए एंट्री निशुल्क रखी गई। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का समापन 29 दिसंबर को किया जाएगा, जिसमें मुख्यातिथि केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व विशिष्ट अतिथि मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा व भाजपा नेता नयनपाल रावत शामिल होंगे। इस मौके पर भाजपा नेता नयनपाल रावत ने युवाओं से अपील की कि वह फरीदाबाद में हो रहे इतने बड़े खेल के आयोजन में अपना सहयोग दें और इसमें भाग लेकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएं। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages