Saturday, October 6, 2018

युवा आगाज संगठन की छात्र-अधिकार रैली का सफल आयोजन, मंत्री विपुल गोयल को सौंपा मांग पत्र


Student-Rights Rally of Yuva Aagaj Aging Organization
फरीदाबाद-6 अक्टूबर(abtaknews.com) युवा आगाज संगठन के अधिकार छात्र रैली का सफल आयोजन किया गया। कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल को मांग पत्र सौंपा जिसमें मुख्यरूप से वाईएमसीए यूनिवर्सिटी से पलवल, गुरूग्राम, मेवाल और फरीदाबाद के कॉलेजों को जोडना, प्रदेश में प्रत्यक्ष रूप से छात्र संघ चुनाव कराने, नेहरू कॉलेज की नई बिल्डिंग का निर्माण 15 हजार छात्रों की क्षमता के अनुसार, मैगपाई के निकट फुटओवर ब्रिज और बस स्टैंड का शीघ्र निर्माण कराना। इसके अलावा युवा आगाज द्वारा चलाए गए हस्ताक्षर अभियान की तहत काफी संख्या में कपडे के बंडल मंत्री विपुल गोयल को सौंपें। 
Student-Rights Rally of Yuva Aagaj Aging Organization
युवा आगाज संगठन के संयोजक जसवंत पंवार ने बताया कि छात्र अधिकार रैली नेहरू कॉलेज से जुलूस के रूप में शुरू होकर सेक्टर 16 सागर सिनेमा के सामने पहुंंची। जुलूस के दौरान छात्र गले में तिरंगा पट्टी डाले हुए डफली बजाते हुए भारत माता की जय, वंदेमातरम, हमे चाहिए यूनिवर्सिटी- लेकर रहेंगें यूनिवर्सिटी, अपना फरीदाबाद-अपनी यूनिवर्सिटी के जयघोष लगाते हुए चल रहे थे। उसके उपरांत एकत्रित हुई छात्रों की भीड़  विशाल सभा के रूप में परिवर्तित हो गई।  जिसमें उपस्थित छात्रों ने अपनी मांगों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने छात्रों की अधिकार रैली के मंच पर पहुंच कर उन्हें संबोधित किया, उनके साथ संवाद कर उपरोक्त मांगों पर चर्चा की और कुछ मांगों को शीघ्र से शीघ्र पूरा कराने का आश्वासन दिया। मंत्री गोयल ने छात्रों को आश्वस्त करते हुए कहा कि नेहरू कॉलेज की नई बिल्ंिडग की ड्राईंग बन चुकी है, मैगपाई के निकट बनने वाले फुटओवर ब्रज का बेस बनकर तैयार है बहुत जल्द  ब्रज बन जाएगा। बाकि की सभी जायज मांगों को मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के सामने रखकर शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा के माध्यम से समाधान करवाया जाएगा।
छात्र नेता अजय डागर ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा हरियाणा में छात्र संघ चुनाव की बहाली एक सराहनीय कार्य है लेकिन चुनाव अप्रत्यक्ष तरीके से कराने की अपेक्षा प्रत्यक्ष रूप से कराने चाहिएं। हिमांशु भटट, संजीव अत्री, गौरव, हर्ष, सुनील, चंद्र पाल, पवन, तरूण, सचिन, मनोज, दिनेश रावत, विशाल, नर्वदा, ज्योति, पूजा मेहरा, पिंकी,शगुन, भारती, प्रियंका, निशा, रीमा, श्वेता,माही गौड, नीरज, अर्जुन, विकास नागर,मनीष, सुमित पांचाल, बलजीत, प्रवेश, महेश, संदीप, शाहिल सैफी, जाफर, आशीष, राहुल, दिनेश सहित काफ संख्या में छात्र मौजूद रहे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: