Saturday, October 13, 2018

हिसार टीम ने एशियन जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता में जीते एक गोल्ड, चार ब्रोंज मेडल



Hissar team won a gold and four bronze medals in the Asian Junior Badminton Competition
हिसार,13 अक्टूबर(abtaknews.com)दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम में वरिष्ठ लेखा अधिकारी के पद पर विद्युत नगर में कार्यरत बैडमिंटन के अंतर्राष्ट्रीय कोच विरेन्द्र कुमार के कोचिगं निर्देशन में गत दिवस मांडले  (मयानमाड़) में सम्पन्न एशियन जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीम ने विभिन्न स्पर्धाओं में एक गोल्ड और चार ब्रोंज मेडल जीते हैं ।
यह जानकारी देते हुए विरेन्द्र कुमार ने बताया कि ने 15 वर्ष  और 17 वर्ष से नीचे के लड़कों और लड़कियों के डबल्स  और सिगंलज की स्पर्धाओं में भारत की टीम के 42 खिलाड़ियों ने भाग लिया जिनमें से तीन खिलाड़ी हरियाणा से थे । इनमें 15 वर्ष से नीचे लड़कियों के डबल्स में गोल्ड और 15 वर्ष से नीचे लड़कों के डबल्स और सिगंलज में व 17 वर्ष से नीचे के लड़कों और लड़कियों के डबल्स और सिगंलज में ब्रोंज मेडल जीते हैं । प्रतियोगिता से पूर्व विरेन्द्र कुमार ने ही लखनऊ में कैम्प के दौरान  इस भारतीय बैडमिंटन टीम को कोचिगं दे कर तैयार किया था ।
विरेंद्र कुमार  32 साल से बैडमिंटन के क्षेत्र में हैं तथा स्वयं  भी अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हैं और राष्ट्रीय स्तर पर कई पदक जीत चुके हैं उनके द्वारा तैयार किए गए खिलाड़ी भी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके हैं । वे विद्युत नगर हिसार के बैडमिंटन हॉल में अपने भाई सुरेंद्र कुमार के साथ निशुल्क प्रशिक्षण देते हैं । सुरेंद्र कुमार भी वरिष्ठ लेखा अधिकारी के पद पर दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम में कार्यरत हैं तथा वह भी इंडियन जूनियर टीम के बैडमिंटन कोच हैं। वह  हाल ही में इंडिया टीम के साथ जकार्ता (इंडोनेशिया) गए जहां कई मेडलों के साथ भारतीय टीम का सराहनीय प्रदर्शन रहा था  ।

loading...
SHARE THIS

0 comments: