Saturday, October 13, 2018

सरकार के छात्र संघ चुनाव के फैसले का स्वागत करें सभी छात्र संगठन- आज़ाद भड़ाना

Welcoming the decision of the government's student union elections, all student organizations - Azad Bhadana

फरीदाबाद (Abtaknews.com) 13 अक्टूबर,2018 ;अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, फरीदाबाद के जिला प्रमुख आज़ाद भड़ाना ने आज अपने सभी कार्यकर्ताओं को सम्भोदित करते हुए कहा, की हमेंसरकार के छात्र संघ चुनाव को अप्रत्यक्ष रूप से कराने के फैसले का स्वागत करना चाहिए।
जब किसी प्रदेश में छात्र संघ चुनाव काफी समय से बंद हो तो उन्हें शुरू करने के 2 वर्ष तक सरकार चुनाव को अप्रत्यक्ष रूप से करवा सकती है। हरियाणा में छात्र संघ चुनाव लगभग 22 वर्ष के पश्चात होने है, तो ऐसे में सभी संगठनों का दायत्व बनता है कि वो सरकार के फैसले का स्वागत है,छात्र संघ चुनावों का बहिष्कार न करे। क्योंकि पूर्व में ओर सरकारें भी रही है, जिन्होंने कभी भी छात्र संघ चुनाव कराने की हिम्मत तक नही दिखाई,परन्तु बीजेपी सरकार ने अपना चुनावी वायदा पूरा किया और हरियाणा में छात्रसंघ चुनाव बहाल किया शुरुआत में अगर ये चुनाव अप्रत्यक्ष रूप सेहोते है तो भी हम सभी को इसमें भाग लेना चाहिए।
 परिषद भी प्रत्यक्ष रूप से छात्र संघ चुनाव चाहता है, जिसके लिए हम पिछले 22वर्षों से संघर्ष कर रहे है, आज जब 22 वर्षो बाद छात्रसंघ चुनावबहाल हुए है तो हम चुनावो में हिस्सा लेंगे। ओर छात्रसंगठन केवल राजनीति के उद्देश्य से बनाए गए हैजो केवल राजनीति करना चाहते है, परन्तुपरिषद एक मात्र ऐसा संगठन है जो चुनावो के अतिरिक्त भी पूरे वर्ष विद्यार्थियों की सहयता में लगा रहता है।
आज़ाद जी ने बताया कि आज सभी विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में परिषद के कार्यकर्ताओं ने CR के लिए नामांकन करने वाले विद्यार्थियों काहौसला बढ़ाया, साथ ही साथ परिषद के कार्यकर्ताओं ने सभी CR के लिए नामंकन करने वाले कार्यकर्ताओं को बधाई दी। वही कार्यकर्ताओ ने इस बातका पूर्ण रूप से ध्यान रखा कि नामंकन के वक़्त किसी भी तरह की कोई धांधलेबाजी न हो और वही विद्यार्थी आगे आए जो सभी विद्यार्थियों के हित मेंकाम करे।परिषद सरकार के फैसले का स्वागत करती है, अगर सभी संगठन चुनाव लड़ते है तो भी परिषद अपना जीत का परचम लहरायेगा।





loading...
SHARE THIS

0 comments: