Thursday, October 11, 2018

श्रीलक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में घटस्थापना के साथ सिद्धदाता आश्रम में अनुष्ठान प्रारंभ

फरीदाबाद(abtaknews.com)सूरजकुंड रोड स्थित श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम एवं श्री सिद्धदाता आश्रम में शारदीय नवरात्र के घटस्थापना के साथ ही अनुष्ठान प्रारंभ हो गए। यहां करीब सौ लोग अगले नौ दिन तक अनुष्ठान करेंगे। जिसकी शुरुआत दिव्यधाम के अधिपति जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने की।
सविधि माता के घट की स्थापना कराने के बाद स्वामी जी ने बताया कि चार प्रकार के नवरात्र होते हैं जिनमें दो प्रत्यक्ष और दो अप्रत्यक्ष होते हैं। इनमें भी शारदीय नवरात्र की बड़ी महिमा बताई गई है और हर व्यक्ति को यह शारदीय नवरात्र अवश्य ही करने चाहिए। बेशक आप जपतप अथवा व्रत न रख सकें लेकिन आहारनियमसच्चाई से तो अवश्य ही रहें। इन दिनों में माता का नाम लेने वालों पर वह शीघ्र ही कृपा करती हैं और व्यक्ति के जीवन से मलीनता बाहर होने लगती है। उन्होंने यहां आए अनुष्ठान करने वालों से भी अपने पूरे मनोयोग से अनुष्ठान करने के लिए कहा। जगदगुरु स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि आप अनुष्ठान करने के लिए आए हैं इसलिए बाकी चिंताओं को त्याग दें। केवल अनुष्ठान में मन लगाएं तभी आपको अभीष्ट की प्राप्ति होगी। उन्होंने सभी के मंगल के लिए आशीर्वाद प्रदान किया।
आपको बता दें कि देश भर से करीब 100 भक्त यहां अनुष्ठान करने के लिए पहुंचे हैं जो यहां अगले नौ दिन तक सादगी से रहकर अपने अपने संकल्प किए मंत्र का जाप करेंगे। बताया जाता है कि इन जाप करने से जाप करने वाले को तो अभीष्ट फल प्राप्त होता ही हैसाथ ही उस स्थान और आस पास क्षेत्र पर भी इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: