Tuesday, October 2, 2018

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज की शिकायत


Complaint against Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal lodging a case of treason

फरीदाबाद(abtaknews.com): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुसीबतें और बढ़ सकती हैं। फरीदाबाद के सेक्टर 12 स्थित सेन्ट्रल थाने में उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की शिकायत की गई है। ये शिकायत फरीदाबाद के जाने माने वकील एल एन पाराशर ने दी है। शिकायत में वकील पाराशर ने लिखा है कि
आदरणीय थानाध्यक्ष महोदय थाना सेन्ट्रल फरीदाबाद
हरियाणां
विषय: अरविंद केजरीवाल के खिलाफ देशद्रोह व् साम्प्रदायिता फैलाने व् एक विशेष धर्म की बेटियों पर अशोभनीय टिप्पनी ड़ी करने पर   मुकदमा दर्ज करवाने के बावत में
श्रीमान जी को मालुम हो कि मैं एल एन फरीदाबाद की अदालत में पिछले 30 वर्षों से वकालत कर रहा हूँ और मैं दो बार जिला बार एसोशिएशन का प्रधान रह चुका हूँ और वर्तमान में न्यायिक सुधार संघर्ष समिति का अध्यक्ष हूँ। मेरा कार्यालय चैंबर नंबर 382 में है। श्रीमान जी मैं किसी राजनीतिक पार्टी विशेष से कोई ताल्लुक नहीं रखता हूँ और मैं धर्मनिरपेक्ष हूँ।
श्री मान जी को मालुम कि मैंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के ट्विटर पर कई ट्वीट देखे  जिसमे वो देश में 'धर्म के आधार पर वैमनस्य को बढ़ावा दे रहा है।  और ऐसा काम कर रहा है जो देश में सद्भाव बनाए रखने के खिलाफ' हैं। वो देश की जनता को जाति धर्म पर लड़ाकर देश को कमजोर करने का प्रयास कर रहा है। श्रीमान जी लोकतंत्र में ऐसी भाषा की कोई जगह नहीं है। ये ऐसा लिख देश में दंगे कराने का प्रयास कर रहा है। भारत एक धर्म निरपेक्ष देश है जिसमे किसी जाति धर्म के लोगों के बारे में किसी कोई कुछ गलत लिखने का अधिकार नहीं है। इसके ट्वीट भड़काऊ हैं और इसके ट्वीट से देश में दंगे फ़ैल सकते हैं। इसके ट्वीट देश में आग लगने के कारण बन सकते हैं इसलिए इसके ऊपर आईपीसी की धारा  124 A  ( देशद्रोह ) 153 ए, 295ए, 504 और 505 के साथ साथ आईटी एक्ट की सेक्शन 67 के तहत मामला दर्ज किया जाए। वकील पाराशर ने शिकायत के साथ साथ कुछ ट्वीट के स्क्रीन शॉट संलग्न किये हैं।
मालुम हो कि उत्तर प्रदेश में हाल में एपल के मैनेजर की हत्या हुई जिसके बाद केजरीवाल में कई ट्वीट किये और इन ट्वीटों पर उन्हें मृतक की पत्नी ने फटकार लगाईं थी और सोमवार दिल्ली में भी उनके ट्वीट को लेकर शिकायत की गई थी।वकील पाराशर की शिकायत पर सेन्ट्रल थाने की पुलिस का कहना है कि इस शिकायत पर हम कानूनी सलाह ले रहे हैं कि क्या इस शिकायत पर कोई केस बन सकता है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: