Saturday, October 13, 2018

जेसी बोस विश्वविद्यालय वाईएमसीए फरीदाबाद में कक्षा प्रतिनिधियों के लिए 95 नामांकन

फरीदाबाद 13 अक्तूबर(abtaknews.com) जेसी बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए फरीदाबाद में ‘विश्वविद्यालय कार्यकारी विद्यार्थी परिषद्’ के चुनाव के लिए चल रही चुनाव प्रक्रिया में कक्षा प्रतिनिधियों की 57 सीटों के लिए कुल 95 नामांकन प्राप्त हुए है। विश्वविद्यालय द्वारा कक्षा प्रतिनिधियों के 70 पदों के लिए आमंत्रित नामांकन किये गये थे। इनमें कक्षा प्रतिनिधियों की केवल 25 सीटों पर ही एक से अधिक उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। इसके अलावा, 32 सीटों पर केवल एक नामांकन हुआ है जबकि 13 सीटों पर कोई भी नामांकन प्राप्त नहीं हुआ। 
इस संबंध में जानकारी देते हुए डीन स्टूडेंट वेलफेयर व विश्वविद्यालय चुनाव अधिकारी डॉ. नरेश चौहान ने बताया कि कक्षा प्रतिनिधियों के नामांकन वापसी प्रक्रिया के अंतिम दिन आज तीन उम्मीदवारों ने अपने नाम वापिस लिये है। इस प्रकार, अब कक्षा प्रतिनिधियों की केवल 25 सीटों के लिए चुनाव होगा। सभी कक्षा प्रतिनिधियों के चुनाव संबंधित विभागों में 17 अक्तूबर को प्रातः 9ः30 बजे से प्रातः 11ः30 बजे आयोजित किये जायेंगे। चुनाव के तुरंत बाद इसी दिन मतगणना होगी तथा 17 अक्तूबर को दोपहर 1 बजे कक्षा प्रतिनिधियों के परिणाम घोषित कर दिये जायेंगे। 
डॉ. चौहान ने बताया कि जिन सीटों पर केवल एक नामांकन प्राप्त हुआ है, वहां नामांकित उम्मीदवार कार्यकारी विद्यार्थी परिषद् के पदाधिकारियों तथा सदस्यों की चुनावी प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए पात्र होंगे और जिन 13 सीटों पर नामांकन प्राप्त नहीं हुए है, वहां कक्षा प्रतिनिधि के रूप में ‘क्लास टॉपर’ को नामांकित किया जायेगा। इस प्रकार, सभी नामांकित कक्षा प्रतिनिधि तथा चुनावी प्रक्रिया के तहत चयनित कक्षा प्रतिनिधि कार्यकारी विद्यार्थी परिषद् के पदाधिकारियों तथा सदस्यों की चुनावी प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे। 
उन्होंने बताया कि कार्यकारी विद्यार्थी परिषद् के पदाधिकारियों तथा सदस्यों का चुनाव विश्वविद्यालय के मल्टीमीडिया सेंटर में होगा, जिसमें सभी कक्षा प्रतिनिधि दोपहर 2 बजे से 2ः30 बजे तक विभिन्न पदों के लिए अपना नामांकन भर सकेंगे। इसके बाद नामांकन पत्रों की जांच व छंटाई की जायेगी तथा उम्मीदवारों को नामांकन वापसी का समय दिया जायेगा और दोपहर 3ः30 बजे तक कार्यकारी विद्यार्थी परिषद् के लिए उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी कर दी जायेगी। इसी दिन दोपहर 3ः30 बजे से सायं 5ः30 बजे तक मतदान होगा और मतदान के तुरंत बाद मतगणना की जायेगी और सायं 5ः45 बजे तक चुनाव परिणाम घोषित कर दिया जायेगा।

loading...
SHARE THIS

0 comments: