Sunday, October 7, 2018

फरीदाबाद के देवेन्द्र सिंह हर रोज गरीब व जरूरतमंदों को 5 रूपये में कराते हैं भोजन

फरीदाबाद(abtaknews.com) सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बहुप्रसिद्ध शो कोन बनेगा करोडपति में पहुंचे फरीदाबाद सेक्टर 28 के देवेन्द्र सिंह ने 11 सबालों का सही जबाब देते हुए 6 लाख 50 हजार रूपये जीते । देवेन्द्र सिंह ने जीते हुए पैसे की कुछ राशि को गरीब और भूखे लोगों को मात्र 5 रूपये में भरपेट खाना खिलाने के लिये खर्च करने का प्रण लिया है। देवेन्द्र सिंह फरीदाबाद सेक्टर 28 मैटो स्टेशन पर गरीब और जरूरतमंदों को मात्र 5 रूपये में स्वादिष्ठ भरपेट खाना खिलाते हुए नजर आये। 

मात्र 5 रूपये में अच्छी गुणवत्ता वाला स्वादिष्ट भोजन खाने के लिये शहर के लोग लाईन में खडे रहते हैं।  मंहगाई के इस जमाने में सस्ता खाना खिलाने वाला व्यक्ति कोई आम नागरिक नहीं है इंसानियत की मूरत यह व्यक्ति फरीदाबाद सेक्टर 28 में रहने वाला देवेन्द्र सिंह है जिसने हाल ही में सदी के महानायक बिग बी अमिताभ बच्चन के बहुप्रसिद्ध शो कोन बनेगा करोडपति में पहुंचकर 11 सबालों का सही जबाब देते हुए 6 लाख 50 हजार रूपये जीते हैं। जिन पैसों की कुछ राशि वह गरीब और भूखे लोगों पर खर्च कर रहे हैं।
देवेन्द्र सिंह की माने तो वह पिछले 18 सालों से कोन बनेगा करोडपति में जाने के लिये प्रयास कर रहे थे, सन 2000 से शुरू हुए शो के बाद से ही वह प्रयास में लगे हुए थे, 18 साल इंतजार करने के बाद हाल ही में उन्हें कोन बनेगा करोडपति में जाने का मौका मिला, जहां महानायक अमिताभ बच्चन से मिलने और उनके व्यक्तित्व को करीब से जानने का मौका मिला जो उनके लिये बहुत बडा तर्जुबा था। उन्होंने अच्छा खेला और 11 सबालों का जबाब देते हुए 6 लाख 50 हजार रूपये जीते। वह पिछले कई सालों से गरीब और भूखे लोगों को मात्र 5 रूपये में खाना खिला रहे हैं और जीते हुए पैसे के कुछ रूपयों को भी वह इसी पहल में लगायेंगे। उनका लक्ष्य है कि वह फरीदाबाद में ही नहीं पूरे देश के कोने- कोेने में इस पहल को शुरू करें और किसी को भी भूखा न सोने दें।खाना खाने पहुंचे लोगों ने बताया कि इतनी मंहगाई में 5 रूपये में खाना खिलाना बहुत बडी पहल है। उन्होंने खाना खाया है जो कि बहुत ही स्वादिष्ट और अच्छी गुणवत्ता वाला खाना है, हम चाहते हैं ऐसी पहल सभी लोगों को करनी चाहिये ताकि कोई भूखा न रहे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: