Friday, September 7, 2018

मानव रचना में मुफ्त आँख जांच शिविर का आयोजन



फरीदाबाद,7 सितंबर(abtaknews.com): मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज में फ्री आई चेक-अप कैंप लगाया गया। फैकल्टी ऑफ अप्लाइड साइंसिस में स्पोक्ट्रा आईकेयर के सहयोग से लगाए गए कैंप में करीब 200 लोगों ने मुफ्त में आंखों की जांच करवाई। MRIIRS के रजिस्ट्रार आरके अरोड़ा ने कैंप की शुरुआत की। उन्होंने खुद भी इस दौरान आई चेक-अप करवाया। कैंप में स्टूडेंट्स के अलावा बाकी एंप्लाइज ने भी अपनी आंखों की जांच करवाई। इस दौरान सभी को डॉक्टर्स ने लैपटॉप पर काम करने के लिए दौरान दूरी बनाने, ब्राइटनेस को आंखों के मुताबिक सेट करने और समय-समय पर पलक झपकाने की सलाह दी।
फैकल्टी ऑफ अप्लाइड साइंसिस की डीन डॉ. सरिता सचदेवा ने इस दौरान बताया कि, भारत सरकार की ओर से हर साल लगाए जाने वाले नेशनल न्यूट्रिशन वीक के तहत आज आखिरी दिन फ्री आई चेक-अप कैंप लगाया गया है। इस कैंप से कई लोगों को लाभ मिला है।
नेशनल न्यूट्रिशन वीक के आखिरी दिन सात्विक फूड्स के फाउंडर अभिषेक बिसवास ने छात्रों को सात्विक खाने पर खास लेक्चर भी दिया। इसके अलावा पांचवां इंटर स्कूल मानव रचना न्यूट्रिशन अपडेट क्विज का भी आयोजन किया गया। इसमें दिल्ली-एनसीआर के 16 स्कूलों के छात्रों ने हिस्सा लिया। ये रहे विजेता-अग्रवाल पब्लिक स्कूल- विनर,विद्या मंदिर स्कूल- फर्स्ट रनर अप केंद्रीय विद्यालय, नंबर-2- सेकेंड रनर अप

loading...
SHARE THIS

0 comments: