Saturday, September 8, 2018

कर्मचारियों ने दी फिर से हड़ताल करने की चेतावनी, मंत्री विपुल गोयल ने दिया आश्वासन


Employees give warnings again, strike by industry minister Vipul Goyal
फरीदाबाद-08 सितंबर(abtaknews.com) बीते कुछ महीने पहले हरियाणा में सफाई कर्मचारियों की 16 दिन चली अनिश्चितकालीन हड़ताल के बाद सरकार द्वारा मांगे माने - जाने के बावजूद लागू नहीं होने के चलते अब एक बार फिर नगर पालिका सफाई कर्मचारी संघ के बैनर तले आज कर्मचारियों ने कैबिनेटमंत्री विपुल गोयल के कार्यालय पर नारेबाजी की और मंत्री को ज्ञापन सौपा। इस ज्ञापन के सन्दर्भ में मंत्री विपुल गोयल ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया की वह सोमवार को चंडीगढ़  में सम्बंधित विभाग के मंत्री और आला अफसरों से बातचीत कर समस्या का हल करवाएंगे। वहीँ उन्होंने कर्मचारियों से फिर से हड़ताल न करने की अपील की. वहीँ  नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा  के प्रदेश अध्यक्ष ने चेतावनी दी है की यदि उनकी मांगो पर सोमवार तक कोई गौर नहीं किया गया तो वह लोग एक बार फिर हड़ताल और आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।    
नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा  के प्रदेश अध्यक्ष नरेश शास्त्री ने बताया की आज उनका प्रदर्शन पूरे प्रदेश में किया गया. जिसके तहत अपनी मांगो को लेकर सभी विधायकों और मंत्रियो को ज्ञापन दिए गए है. इसी कड़ी में उन्होंने फरीदाबाद में कैबिनेटमंत्री विपुल गोयल को भी ज्ञापन सौपा है.उन्होंने बताया की बीते दिनों प्रदेश के कर्मचारियों की 16 दिन की हड़ताल के वक़्त सरकार से फैसला हुआ था की ठेकेदारी ख़तम की जायेगी , फायर कर्मियों को ठेकेदारी से हटाकर रोल पर रखने का , कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने का सामान काम सामान वेतन देना तक की मांगो पर सरकार द्वारा फैसला करने के बावजूद अब तक लागू नहीं किया गया है जिसके कारण कर्मचारियों में नाराज़गी है इसी के चलते आज उन्होंने आज केबिनेट मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय पर पहुंचकर प्रदर्शन किया है और मंत्री विपुल गोयल को अपनी मांगो को लेकर ज्ञापन सौपा है और मंत्री विपुल गोयल ने भी उन्हें आश्वासन दिया है की वह उनकी मांगो को सरकार के आगे रखेंगे जिसके लिए कर्मचारियों ने उन्हें सोमवार तक का समय दिया है. उन्होंने चेतावनी  देते हुए बताया की अगर उनकी मांगे नहीं पूरी की जाती है तो वह आगामी 3, 4 और 5 अक्टूबर को निमित प्रदर्शन कार्यक्रम के तहत तीन दिन की राजयव्यापी हड़ताल कर्मचारी करेंगे जिसमे झाड़ू प्रदर्शन से लेकर क्रमिक हड़ताल तक की जाएंगी और मानगो को मनवाने के लिए आंदोलन को और तेज किया जाएगा। 
केबीमेन्ट मंत्री विपुल गोयल ने कर्मचारियों से ज्ञापन लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा की कर्मचारियों की मांगो को लेकर करीब दो महीने पहले फैसला हो चुका है लेकिन किन्ही करने से  लागू नहीं हो पायी है इसी के चलते उन्होंने आज उन्हें ज्ञापन सपा है जिसके बाद उन्होंने कर्मचारियों को सोमवार तक का आश्वासन दिया है की उनके विभाग से सम्बंधित अधिकारियो और मंत्रियो से बातचीत की जायेगी की आखिरकार कर्मचारियों की मांगो को लागू करने में परेशानी क्यों आ रही है और जल्दी ही कर्मचारियों की समस्याओ का समाधान किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में श्री शास्त्री के अलावा कर्मी नेता बृजवती, सुनील चिन्डालिया, नानकचंद, सोहनपाल झिझोटिया,गुरचरण खाण्डिया, प्रेमपाल, जितेन्द्र छाबड़ा, राजवीर, महेश मंगू, माया, ललिता, ममता आदि शामिल थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: