Tuesday, September 4, 2018

कृष्ण जन्माष्टमी पर्व हमारी परम्परा व संस्कृति की पहचान है: ठा. अनिल प्रताप सिंह


फरीदाबाद-04 सितंबर(abtaknews.com)श्री हनुमान मंदिर सभा सैक्टर 23 फरीदाबाद में जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा जिला मीडिया प्रभारी ठा. अनिल प्रताप सिंह एवं विशिष्ट अतिथि में समाजसेवी नरेन्द्र अग्रवाल, पूर्ण राजपूत उपस्थित रहे। इस अवसर पर प्रधान नरेन्द्र भाटिया, नेमचंद गर्ग, दामोदर उपाध्यक्ष, एस के शर्मा, प्रवीन दत्त, बिजेन्द्र अग्रवाल, सोलंकी, रतन शर्मा, भीम सेन गर्ग, सहित अन्य पदाधिकारियों ने ठा. अनिल प्रताप ङ्क्षसह का पटका पहनाकर का स्वागत किया। 
इस अवसर पर आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए ठा. अनिल प्रताप सिंह ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण बाल्यकाल से ही बलवान एवं चतुर थे और उन्होंने सदैव लोगों की मदद की और सदैव उन राक्षसो से लोहा लिया जिन्होंने आमजन को परेशान करते थे  इसीलिए हम सभी को भी उनके बताये हुए मार्गो पर उन लोगों को दूर भगाना है जो कि समाज केा तोडने का काम करते है एवं समाज के नाम पर लोगो को गुमराह करते है। उन्होंने कहा कि भारत एक सर्वधर्म प्रिय देश है और इस देश में सभी धर्मो के लोग आपस में भाईचारे से रहते है और सभी पर्वो को धूमधाम से आपस में मिलजुल कर मनाते है इसीलिए हम सभी को आज इस बात का प्रण करना होगा कि हमें असामाजिक तत्वों को बाहर भगाना है और खुशिया लानी है।
इस अवसर पर मंदिर के प्रधान नरेन्द्र भाटिया ने कहा कि श्री हनुमान मंदिर सभा समय समय पर धार्मिक व सामाजिक कार्यो का आयोजन करती रहती है और आज ठा. अनिल प्रताप ङ्क्षसह ने जो कहा वह बिल्कुल सच है। उन्होंने कहा कि सबसे पहले आपसी भाईचारा है उसके बाद सब कुछ इसीलिए इस आपसी भाईचारे को बनाये रखे और एक दूसरे के काम आये।समारोह के अंत में श्री हनुमान मंदिर सभा द्वारा ठा अनिल प्रताप सिंह को स्मृति चिनह देकर सम्मानित किया गया।

loading...
SHARE THIS

0 comments: