Wednesday, September 12, 2018

विधानसभा कूच में कर्मचारियों पर हुए लाठीचार्ज, के खिलाफ फरीदाबाद में विरोध जुलुस


 

फरीदाबाद,12 सितंबर(abtaknews.com) विधानसभा कूच में कर्मचारियों पर हुए लाठीचार्ज,आश्रू गैस के गोले व वाटर कैनन का प्रयोग करने और 5 नेताओं के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करने से गुस्साए कर्मचारियों ने बुधवार को सरकार के खिलाफ आक्रोश प्रदर्शन किया। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के दमनविरोधी दिवस के तहत आयोजित प्रदर्शन में बिजली,नगर निगम, हुड्डा, रोड़वेज, पशुपालन, सिंचाई ,बी एंड आर, स्वास्थ, टूरिज्म, आईटीआई,ईएसआई, आशा वर्करों, आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हैल्पर आदि से हजारों कर्मचारियों ने भाग लिया। जिला प्रधान अशोक कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस प्रदर्शन में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लांबा व वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री भी उपस्थित थे। विभिन्न विभागों के कर्मचारी नगर निगम मुख्यालय के समक्ष एकत्रित हुए और वहां एक कर्मचारी सभा आयोजित की गई। इसके बाद कर्मचारियों ने अजरौंदा चौक तक जुलूस निकालते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आक्रोश प्रदर्शन किया। इस अवसर पर पारित किए गए प्रस्ताव में 27 सितंबर से बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन की चल रही हड़ताल को एमपीएचडब्ल्यू के साथ मानी हुई मांगों की नोटिफिकेशन जारी कर हड़ताल को समाप्त करवाने की मांग की। प्रर्दशन में महासचिव सुभाष लांबा ने 18 सितंबर को एमपीएचडब्ल्यू की हड़ताल के समर्थन और एस्मा के दर्ज किए जा रहे मुकदमों के खिलाफ जेल भरो आंदोलन के तहत सामूहिक गिरफ्तारियां देने का एलान किया।
 ्कर्मचारियों को संबोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लांबा व वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि सरकार चुनावी घोषणा पत्र में किए वादों पर अमल करने और हाईकोर्ट के निर्णय के प्रभावित कर्मचारियों की नौकरी बचाने और कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, समान काम के लिए समान वेतन देने, ठेकेदार को बीच से हटाकर ठेका कर्मचारियों की सीधा विभागों के रोल पर रखने, मकान किराए भत्तें में जनवरी,2016 से बढ़ोतरी करने,कैशलेस मेडिकल सुविधा प्रदान करने आदि मांगों का बातचीत से समाधान करने की बजाय एस्मा जैसे काले कानून का प्रयोग करके हड़ताली कर्मचारियों को निलंबित एवं बर्खास्त करके और जनवादी एवं शांति पूर्वक विधानसभा कूच कर रहे कर्मचारियों पर लाठीचार्ज,आश्रु गैस के गोले व वाटर कैनन का प्रयोग करवाके आन्दोलन को दबाने का प्रयास कर रही है। सरकार जितने दमनकारी कदमों का प्रयोग कर आन्दोलन को दबाने का प्रयास करेगी, आन्दोलन उतना ही भड़केगा।
प्रदर्शन को सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा की पूर्व उपाध्यक्ष आशा शर्मा,  सीटू के महासचिव लाल बाबू शर्मा,रिटायर्ड कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रधान नवल सिंह,सचिव यूएम खांन, टूरिज्म से युद्धवीर सिंह खत्री,डिगमबर डागर, बीरेंद्र शर्मा,रोड़वेज से राम आसरे यादव, बिजली से सतपाल नरवत, पशुपालन से राजबेल देसवाल, हुड्डा से खुर्शिद अहमद, बीरेंद्र बेनिवाल,नगर निगम से गुरचरण खाडियां, बलबीर बालगुहेर, आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हैल्पर यूनियन की प्रधान देविन्द्री शर्मा, आशा वर्करों की प्रधान हेमलता, मकैनिकल वर्करस यूनियन से अतर सिंह कैशवाल आदि ने संबोधित किया।
-------------------

loading...
SHARE THIS

0 comments: