Wednesday, September 5, 2018

करोड़ों की लागत से बना नीलम-बाटा रोड बना पार्किंग स्थल,सरकार की योजना को मुंह चिढ़ा रहे है व्यावसायिक संस्थान

फरीदाबाद-05 सितंबर(abtaknews.com)करीब 102 करोड़ रुपए की लागत से बना पेरीफेरी रोड नीलम-बाटा रोड पर जिला प्रशासन व पुलिस की लापरवाही के चलते इन दिनों अवैध रुप से पार्किंग का स्थल बनकर रह गया है। पूरी तरह से सीमेटिंड बने इस रोड पर फरीदाबाद के कई नामी होटल, बैंक व फोर्टिस एस्कॉट्र्स अस्पताल स्थित है, जो आजकल इस सडक़ को अपने पार्किंग स्थल के रुप में इस्तेमाल कर रहे है,रोड के आधे हिस्से पर बन रही पार्किंगों से शहर की सबसे व्यस्तम इस सडक़ पर आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है, जो सरकार की अनूठी योजना को मुंह चिढ़ाती नजर आ रही है। इस सडक़ को चौड़ा करके बनाने में बडखल क्षेत्र की भाजपा विधायक सीमा त्रिखा का यह प्रयास था कि पूरे बडखल क्षेत्र में पेरीफेरी रोड बना लोगों को जहां कनेक्टिविटी को लेकर बेहतर सुविधा प्रदान की जाए वहीं शहर की सुंदरता को भी चार चांद लगाकर क्षेत्र को स्मार्टसिटी बनाया जा सके। लेकिन कुछ लोगों के व्यावसायिक प्रयोग के चलते यहां से रोजाना गुजरने वाले हजारों लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हैरानी बात तो यह है कि यहां थाना कोतवाली भी स्थित है और पुलिस के सामने सरकारी रोड पर लोग खुलेआम पार्किंग करके न केवल सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे है, बल्कि निगम द्वारा खर्च किए गए करोड़ों रुपयों का भी दुरुपयोग कर रहे है। शहर की इस पॉश सडक़ की एक पूरी लेन पर वाहनों के खड़े होने से अक्सर यहां जाम की स्थिति बन जाती है क्योंकि यहां लोग अपनी आड़ी तिरछी गाडिय़ां खड़ी कर देते है। सबसे ज्यादा फोर्टिस एस्कॉट्र्स अस्पताल में आने वाले लोग सडक़ के बीचोंबीच गाडिय़ां व बाईकें लगा देते है, जिससे समय-समय पर यहां जाम से दो चार होना पड़ता है। 
क्या कहते है कांग्रेसी नेता वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सरदार परमजीत सिंह गुलाटी का कहना है कि सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च करके यह सडक़ तो बनवा दी परंतु आज इस सडक़ पर पार्किंग स्टैंड बन गया है, जिसे देखों वही अपनी गाडियां इस तरह यहां खड़ी करता है, जैसे यहां निगम ने वाईक में पार्किंग स्थल बना दिया हो। उन्होंने कहा कि इस मार्ग की दोनों लेन जिन्हेंचौड़ा बनाया गया था, उस पर पूरी तरह से अतिक्रमण है, सडक़ पर पार्किंग के साथ-साथ रेहड़ी, खोमचे व खोखों वालों ने कब्जा किया हुआ है। प्रशासन ने इस सडक़ पर काफी रुपया खर्च किया है, ऐसे में लोगों का दायित्व बनता है कि वह इस सडक़ को वाहनों के आवागमन के लिए ही इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि शाम ढलते ही यहां पर लोग गाडिय़ां खड़ी करके उसमें शराब पीते है, जिससे यहां अक्सर लड़ाई झगड़े भी होते रहते है, जिसके चलते यहां से गुजरने वाले लोगों का जीना दुश्वार हो जाता है। उनका कहना है कि जल्द ही इस मामले को लेकर वह निगम आयुक्त से मिलकर उन्हें वास्तुस्थिति से अवगत करवाएंगे। 
क्या कहते है थाना कोतवाली प्रभारी थाना कोतवाली के प्रभारी भारत भूषण का कहना है कि इस सडक़ पर पार्किंग की किसी को अनुमति नहीं है। इस प्रकार की शिकायतें उन्हें मिल रही है और जल्द ही अस्पताल प्रबंधन से पार्किंग अस्पताल परिसर में किए जाने बात कही जाएगी, अगर इसके बावजूद लोग बाहर पार्किंग करेंगे तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

loading...
SHARE THIS

0 comments: