Monday, September 10, 2018

धरना स्थल पर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बाँध कर पेट्रोल को दी श्रद्धांजलि


NSUI activists tied black band at the site of protest and paid tribute to petrol
फरीदाबाद-10 सितंबर(abtaknews.com)एनएसयूआई फरीदाबाद के अनिश्चितकालीन धरने को आज 36वा दिन है । आज काँग्रेस पार्टी द्वारा भारत बंद में समर्थन देते हुए एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने धरना स्थल पर एक श्रद्धाजलि का आयोजन किया जिसमें भाजपा सरकार के 'बहुत हुई महँगाई की मार - अबकी बार मोदी सरकार' नारे को तथा पेट्रोल को श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने हाथों पर काली पट्टी बांधकर कांग्रेस के भारत बंद का समर्थन किया।
मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए हरियाणा एनएसयूआई प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि 
देशभर में हर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है। एक ओर जहां पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ रही है, तो वहीं रुपये भी डॉलर के मुकाबले हर नए दिन के साथ निचले स्तर पर गिरता जा रहा है ।चार साल में पेट्रोल पर 211.7% और  डीजल पर 443% एक्साइज ड्यूटी बढ़ी है। मई 2014 में पेट्रोल पर 9.2 रुपये एक्साइज लगता था और अब 19.48 रुपये लगता है। वहीं मई 2014 में डीजल पर 3.46 रुपये एक्साइज था, जबकि अब 15.33 रुपये लगता है। अत्री ने कहा कि सरकार से मांग है कि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में लाए। ऐसा हुआ तो कीमतें 15-18 रुपये तक कम होंगी। इससे बाकी चीजों की मंहगाई भी कम होगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने पिछले चार साल में एक्साइज ड्यूटी से 11 लाख करोड़ रुपए कमाए हैं।
इस मौके पर छात्रनेता कुणाल अधाना, गौतम वत्स, गगन शर्मा, आरिफ खान, अक्की पंडित, सोनू सिंह, देव चौधरी, लक्ष्मण, गौरव कौशिक, नवीन चौधरी, मनीष शांडिल्य, दिनेश कटारिया, दीपक, राहुल, सूरज, नितिन वशिष्ठ, उमेश, आशीष, अनिल, ऋषभ, अजीज खान, धर्मेंद्र, नितिन, रोहित, महेश, कृष्ण, अंकित, खुशबू चौधरी, अंकुश,  पार्थ, आकाश, मोहित, साहिल खान,  आदि मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: