Friday, September 14, 2018

नगर निगम के नाराज कर्मचारियों का उल्टा झाडू प्रदर्शन


फरीदाबाद, 14 सितम्बर(abtaknews.com) नगर निगम के हजारों सफाई कर्मचारियों ने आज दूसरे हिदन भी झाडू प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने हरियाणा सरकार पर 24 मई को हुए समझौते को लागू न करने का आरोप लगाया। निगम कर्मचारी भोजन अवकाश के समय नगर निगम मुख्यालय पर एकत्रित हुए और नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर की अध्यक्षता में विरोध सभा की। झाडू प्रदर्शन का नेतृत्व नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने किया।
प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए नगर पालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री, राज्य उपाध्यक्षा बृजवती, राज्य सचिव सुनील कुमार चिण्डालिया ने हरियाणा सरकार पर प्रदेश के सफाई कर्मचारियों के साथ विश्वासघात एवं वायदा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार में 24 मई को समझौते के दौरान शहरी स्थानीय निकाय विभाग से ठेका प्रथा समाप्त करने, फायर के कर्मचारियों को विभाग के रोल पर करने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, एक्सग्रेसिया पॉलिसी बहाल करने तथा प्रदेेश की पालिका, परिषद व निगमों में विभिन्न पदों पर ठेका प्रथा, आऊटसोर्सिंग में लगे 20 हजार कर्मचारियों के वेतन से काटी गई ईएसआई/ईपीएफ की राशि का गोल माल करने वाले अधिकारियों व ठेकेदारों के खिलाफ कार्यवाही करने पर नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा व सरकार के बीच सहमति बनी थी लेकिन सरकार ने तीन महीने बीतने के बाद भी मानी गई मांगों को लागू नहीं किया गया है। 
आज के प्रदर्शन को अन्य के अलावा कर्मी नेता गुरचरण खाण्डिया, श्रीनंद ढकोलिया, रघुबीर चौटाला, सुदेश कुमार, बल्लू चिण्डालिया, प्रेमपाल, नरेश भगवाना, महेेन्द्र कुण्डिया, दर्शन, जितेन्द्र व महिला नेता माया, शकुन्तला, कमला, ज्ञानो देवी आदि ने भी सम्बोधित किया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: