Saturday, September 1, 2018

फरीदाबाद में स्वास्थ्य विभाग ने गर्भपात करने वाले डाक्टर को रंगे हाथों किया गिरफ्तार



फरीदाबाद 01 सितंबर,2018(abtaknews.com) फरीदाबाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्रेटर फरीदाबाद के धीरज नगर में खान क्लीनिक पर छापा मारकर गर्भपात करने की दवाई बरामद की है, लंबे समय से स्वास्थ्य विभाग को क्लीनिक के खिलाफ अवैध रूप से गर्भपात करवाने की शिकायत मिल रही थी, जिसपर एक महिला को नकली गर्भवती मरीज बनाकर भेजा जिसे क्लीनिक ने एमटीपी किट दे दी, इसी दौरान टीम ने रंगे हाथों खान क्लीनिक के संचालक डा. मोहम्मद जीशान और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया तो वहीं गर्भपात की अवैध दवाईयां सप्लाई करने वाला सप्लायर भाग निकला। 
सरकार और स्वास्थ्य विभाग अवैध गर्भपात करने और करवाने वाले लोगों को लेकर बेशक सख्त हो मगर कुछ क्लीनिक और डाक्टर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं, ऐसा ही मामला ग्रेटर फरीदाबाद के धीरज नगर से सामने आया है जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारकर खान क्लीनिक से गर्भपात करने वाली दवाईयां बरामद की हैं। 
एसएमओ डा. हरजिन्दर ने बताया उन्हें पिछले लंबे से इस क्लीनिक के खिलाफ अवैध रूप से गर्भपात करवाने और दवाई देने की सूचना मिल रही थी, जिसपर आज एक टीम बनाकर एक नकली गर्भवती महिला को दवाई लेने भेजा गया, जिसे डाक्टर ने एमटीपी किट दे दी और महिला से 1 हजार रूपये ले लिये। इसी दौरान टीम ने डाक्टर और उसके साथी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। खान क्लीनिक के संचालक डा. मोहम्मद जीशान बिना अनुमति और कागजातों के क्लीनिक चला रहा था उपर से गर्भपात करने का काम भी कर रहा था। टीम ने क्लीनिक से भारी मात्रा में अवैध रूप से गर्भपात करवाने वाली दवाईयां और कुछ यंत्र भी बरामद किये हैं। डाक्टर को एमटीपी एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: