Friday, September 7, 2018

थैलीसिमिया पीड़ित बच्चों के लिए रक्तदान शिविर में 220 यूनिट रक्त हुआ एकत्रित


फरीदाबाद-07 सितंबर(abtaknews.com)डीएवी शताब्दी काॅलेज में थैलीसीिमया पीिड़त बच्चों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शििवर का आयोजन डीएवी शताब्दी काॅलेज, के साथ सूर्या ट्रस्ट फरीदाबाद, इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन, रोटरी क्लब आॅफ फरीदाबाद मिड टाउन व फाउंडेशन अगेंस्ट थैलीसीमिया द्वारा किया गया। शििवर का शुभारंभ बतौर मुख्य  अतिथि आईएमए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) के अध्यक्षा  डॉ पुनिता हसीजा,  डॉ.  सुरेश अरोडा़ एवं कॉलेज के प्राचार्य डाॅ. सतीश आहूजा ने किया।

डॉ पुनिता हसीजा ने बच्चो को रक्दान के लिए  प्रेरित करते हुए कहा की रक्दान से किसी और के जीवन को बचाने के साथ-साथ अपने आप को भी स्वास्थ्य रख पाते है इसलिए प्रति वर्ष सभी को कम से कम दो बार रक्तदान जरूर करना चाहिए | साथ ही कॉलेज प्राचार्य को ऐसे शिविर को बार - बार आयोजित करने के लिए सराहना की| कॉलेज छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया | इस शिविर के माधयम से 220 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया | 

प्राचार्य डॉ सतीश आहूजा ने  छात्रों को  रक्तदान करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए  कहा कि आज समाज व देश को स्वैच्छिक रक्तदान की आवश्कता है। थैलीसीमिया से पीड़ित बच्चों के लिए हमें रक्त की मांग और आपूर्ति के भारी अंतर को दूर करना होगा। इसके लिए युवा वर्ग को आगे बढ़कर रकतदान करना चाहिए। कार्यक्रम में एनएसएस की कार्यक्रम अधिकारी डाॅ. सुनीति आहूजा , जितेन्द्र धुल  डाॅ. विजयवन्ती, पंकज शर्मा, मुकेश बंसल,  रवि कुमार, सरोज कुमार, आरपी हंस, एलडी पांडेय, सुभाष नायक, पीसी सेठ, रविन्द्र डूडेजा, जेके भाटिया, मदन चावला, जेडी अरोड़ा आदि मौजूद रहे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: