Friday, August 31, 2018

NSUI के मुद्दों पर निशाना साधते हुए युवा आगाज ने फूंका मुख्या मंत्री का पुतला : जसवंत पंवार

फरीदाबाद(abtaknews.com) पंडित जवाहर लाल नेहरु कॉलेज में छात्रों की मांगो को लेकर विभिन्न छात्र संगठन समय समय पर अपनी आवाज बुलंद कर रहे थे और छात्रों की मांगो को लेकर समय समय पर भूख हड़ताल और धरना प्रदर्शन भी किये जा रहे थे मगर आज नेहरु कॉलेज पर पुलिस प्रशासन ने छात्रों के साथ बहुत गलत व्यवहार किया, छात्रों पर लाठी चार्ज किया गया जिसका युवा आगाज पुरजोर विरोध करता है! पुलिस के द्वारा छात्रो के साथ हुई इस अमानवीय घटना का विरोध करते हुए युवा आगाज ने नेहरु कॉलेज से होटल मैगपाई तक पैदल मार्च निकाला और अपना आक्रोश जताते हुए युवा आगाज ने होटल मैगपाई के सामने मेन रोड पर मुख्य मंत्री मनोहर लाल खट्टर का पुतला फूंका और सभी छात्रों ने छात्रों के साथ हुई इस अमानवीय घटना के विरोध में पुलिस प्रशासन और खट्टर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की!
छात्र नेता अजय डागर ने कहा की कॉलेज छात्रों पर पुलिस प्रशासन द्वारा की गई लाठीचार्ज की हम सभी छात्र कड़ी निंदा करते हैं और इस घटना को लेकर कल कॉलेज में शांतिपूर्वक एक मार्च निकाला जाएगा!जसवंत पंवार ने NSUI के छात्र मुद्दों पर निशाना साधते हुए कहा की एक तरफ तो ये लोग कॉलेज की बिल्डिंग बनवाने की मांग करते हैं और दूसरी तरफ कॉलेज में 20% सीट बढाने की भी मांग कर रहे हैं जबकि कॉलेज की बिल्डिंग खराब होने के कारण ही प्रशासन इस बार सीटें नहीं बढ़ा रहा है वर्ना पिछले 4-5 सालों से हर साल कॉलेज में सीटें बढाई जा रही थी मगर इस बार NSUI  फरीदाबाद की नासमझी और झोल-मोल वाले मुद्दों के कारण कॉलेज में सीटें नहीं बढ़ पा रही हैं! लेकिन युवा आगाज फिर भी सीट बढाने के लिए अभी भी अपनी तरफ से पूरी कोशिशें कर रहा है!इस मौके पर पुतला फूंकने के समय पर छात्र नेता अजय डागर, पूजा, सोनिया, रश्मि, चन्द्रपाल, हिमांशु, गौरव, पवन, रवि, सुनील, अर्जुन और मनोज आदि छात्र मौजूद थे!
-------------------------------------
एनसयूआई द्वारा छात्राओं से छेड़खानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी -एबीवीपी
फरीदाबाद-31 अगस्त। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् का कहना हैं की नेहरू कॉलेज के सामने धरने  के नाम पर हो रही छात्राओं से छेड़खानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी !  इस घटना  का अभाविप पुरजोर  विरोध करती हैं ! आज एनएसयूआई राष्ट्र स्तर से लेकर जिला स्तर तक महिला का शोषण कर रही हैं जिससे महिलां के सम्मान को ठेस पहुंच रही हैं !नेहरू कॉलेज  से अभाविप के छात्र नेता हरदीप खटाना का कहना हैं की इस तरह की गन्दी राजनीती का महाविद्यालय में कोई स्थान नहीं होने चाहिए !  एबीवीपी की छात्रा नेता कंचन डागर का कहना हैं की कॉलेज की कुछ छात्राएं एनएसयूआई के धरने में शामिल होने गई  थी वहीं बैठे अंकित नाम के लडके ने छात्रा से छेड़खानी व बदसलूकी  की गयी ! जब छात्रा ने इसकी शिकायत  प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री से की तो उन्होंने उस लड़के का संरक्षण करते हुए कहा 'ये मेरे मामा का लड़का हैं '!
जिला संयोजक माधव रावत का कहना हैं कि आज एनएसयूआई ने जिले के सबसे बड़े  महाविद्यालय को राजनीती का अखाडा बना लिया हैं !  आए दिन अपना वोटबैंक बचाने की कोशिश  में लगे  कांग्रेस नेता इस धरने में शामिल होते हैं !  इनकी गन्दी मानसिकता  छात्रों के हितो में नहीं हैं अपितु  ये छात्रों का शोषण कर रहे हैं ! ये लोग महाविद्यालय के सामने गुंडागर्दी  पर उतारू हैं जिससे छात्रों में डर का माहौल  बना हुआ  हैं ! उनका प्रशासन से कहना हैं की जल्द  से जल्द इन लोगो। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: