Wednesday, August 22, 2018

फरीदाबाद में ऑनरकिलिंग; दलित युवक ने मुस्लिम से की थी लव मैरिज,लड़की के भाई के साथ गायब युवक की जंगल में मिला शव

Owner killing in Faridabad; The Dalit youth had taken the marriage of the love marriage with the girl, the brother of a missing man found in the forest of the forest
फरीदाबाद-22अगस्त(abtaknews.com ) एनआईटी न तीन इलाके में ऑनरकिलिंग ने युवक की जान ले ली है। दलित युवक ने मुस्लिम लड़की से की थी लव मैरिज,लड़की के भाई के साथ चार दिन से गायब युवक का शव जंगल में मिला।दलित युवक मृतक संजय ने एक मुस्लिम लड़की से प्रेम विवाह कर ताउम्र उसके साथ जिंदगी बिताने के सपने संजोए थे लेकिन धर्म और जाती के  ठेकेदारों को उनका यह प्रेम विवाह नागँवार गुजरा। मृतक  संजय के परिजनों का आरोप है की खुद लड़की के भाई सलीम 16 अगस्त को  संजय को घर से बुला कर ले गया लेकिन तबसे संजय घर वापस नहीं लौटा। मृतक संजय के परिजनों के मुताबिक़ संजय ने  पड़ोस में रहने वाली एक मुस्लिम लड़की से एक साल पहले घर से भाग कर प्रेम विवाह कर लिया था और राजस्थान में दोनों ने कोर्ट मैरिज भी कर ली थी लेकिन लड़की के परिजनों ने दबाव बना कर दोनों का तलाक करा दिया तबसे संजय फरीदाबाद से बाहर रह रहा था लेकिन लड़की के बाप फजलू ने संजय को फोन कर बुलाया था संजय 15 अगस्त को अपने घर पहुंचा था और 16 अगस्त को लड़की का भाई सलीम संजय को घर से बुला कर ले गया था लेकिन संजय उसी दिन से घर वापस नहीं लौटा। जिसकी शिकायत उन्होंने 3 नंबर पुलिस चौकी में की लेकिन पुलिस ने कोई कारवाही नहीं की और आज छठे दिन संजय का शव जंगलो में मिला है।ऑनरकिलिंग की घटना सामने आने से इलाके में सनसनी फ़ैल गई। 
Owner killing in Faridabad; The Dalit youth had taken the marriage of the love marriage with the girl, the brother of a missing man found in the forest of the forest

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार एनआईटी फरीदाबाद के तीन नंबर इलाके में रहने वाले एक दलित युवक ने पड़ोस की ही रहने वाली एक मुस्लिम लड़की से एक साल पहले लव मैरिज कर ली थी जिसके बाद उन्होंने अपनी शादी को राजस्थान में जाकर रजिस्टर्ड भी करवा लिया था। लेकिन लड़की के परिजनों को उनका यह प्रेम विवाह बिल्कुल कबूल नहीं था। मृतक संजय की चाची मंजू और चचेरी बहन सुनीता का आरोप है की लड़की का भाई सलीम संजय को 16  अगस्त के दिन घर से बुला कर ले गया था और उसकी हत्या कर दी। आज संजय का छठे  दिन शव  मिलने के बाद गुस्साए परिजनों ने फरीदाबाद के तीन नंबर चौक जाम  कर आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कारवाही की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया। 
एसीपी राधेश्याम ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि संजय नामक युवक ने एक साल पहले एक लड़की से राजस्थान में जाकर प्रेम विवाह कर लिया था जो पिछले कई दिनों से गायब था पुलिस को 19 अगस्त को युवक के लापता होने की सूचाना मिली थी  जिसके बाद केस रजिस्टर्ड कर कार्रवाई की जा रही थी। इसी दौरान संजय का शव जंगल से बरामद हुआ है। संजय के परिजनों ने लड़की के भाई पर संजय की हत्या का आरोप लगाया है जिसे हिरास में लेकर पूछताछ की जा रही है जो भी मामला सामने आएगा उसके अनुसार क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: