Wednesday, August 15, 2018

भाजपा नेता गजेन्द्र भडाना लाला ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रकाशदीप स्कूल में किया ध्वजारोहण

BJP leader Gajendra Bhadana Lala did flag hoisting at Prakashdeep School on Independence Day
फरीदाबाद(abtaknews.com) भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता गजेन्द्र भडाना लाला ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बढख़ल पुल के समीप प्रकाशदीप स्कूल में बच्चो के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया व सभी बच्चो को राष्ट्रीय ध्वज वितरित किया। इस मौेके पर स्कूल की इंचार्ज सुधा शर्मा ने गजेन्द्र भडाना सहित आये हुए अतिथियो का स्वागत किया। कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रीय ध्वज गजेन्द्र भडाना द्वारा फहराकर किया। इस अवसर पर कल्पना, वीना गौड, सुरेन्द्र कौर, राधिका, संध्या आदि अध्यापको द्वारा तैयार किये गये कार्यक्रमो को बच्चो ने बहुत ही अच्छे तरीके से पेश किया जिसकी सभी ने प्रशंसा की।
इस अवसर पर गजेन्द्र भडाना ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को सभी भारतीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का जश्न मनाते हैं। हमारा देशए भारत एक गौरवशाली इतिहास के साथ एक प्राचीन भूमि है। हमारी समृद्ध परंपरा और विभिन्नताओं ने भारत को एक प्रतिष्ठित भूमि बनाया। उन्होने कहा कि बहुत कठिन संघर्ष के बाद भारत को आजादी मिली। 15 अगस्त 1947 को हमारे पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने पहली बार लाल किले में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। यहाँ सभी जाति धर्म और पंथ के लोग इस दिन को बड़े आनन्द के साथ मनाते हैं।
उन्होने कहा कि भारत का स्वतंत्रता दिवस न केवल उत्सव का एक दिन है यह स्मरण और पूजा का दिन है। हमारे अस्तित्व का हमारे शहीदों को याद करने का दिन हैं जिन्होंने देश की सेवा में अपना जीवन त्याग दिया। हम सशस्त्र बल के कर्मियों को अपनी आभारी कृतज्ञता देते हैं, जो हमें अपनी खुशी, भलाई और सुरक्षा की कीमत पर गार्ड करते हैं।
इस अवसपर सुधा शर्मा ने बताया कि प्रकाशदीप स्कूल सैक्टर 21सी में पिछले समय से चलाया जा रहा है जहां पर बच्चो को निशुल्क शिक्षा दी जा रही है साथ ही उनको वर्दी, जूते, कॉपी किताबे सहित अन्य सुविधाएं दी जाती है। उन्होंने कहा कि इस संस्था की संस्थापक डा. सविता दत्तत द्वारा इस संस्था को चलाया जाता है उन्होंने बताया कि हमारे तीन अन्य संस्थााएं भी है जहां पर कप्यूटर सेन्टर, सिलाई कढाई सेन्टर, स्मार्ट कक्षाओ का आयोजन भी किया जाता है साथ ही 10वी व 12वीं के बच्चो को एनआईओएस द्वारा परीक्षाएं भी दिलवाई जाती है। उन्होंने आये हुए सभी अतिथियों का आभार जताया।



loading...
SHARE THIS

0 comments: